spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज झमाझम बारिश, ऑरेंज...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज और अगले दो दिनों तक कई जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना (Weather Alert) जताई जा रही है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर समेत सूबे के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है।

इसके तहत प्रदेश के सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, पेण्ड्रा, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर तथा महासमुंद और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर गरज़ चमक के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के ज़िम्मेदार अफसरों को इसके लिए आवश्यक सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो उत्तर पूर्व राजस्थान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा स्थित है। यहीं से एक द्रोणीका पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, होते हुए मराठवाड़ा तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

जिसके प्रभाव से आज यानी 10 जनवरी को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की (Weather Alert) संभावना है।

प्रदेश के सरगुजा संभाग बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग के उत्तरी भाग और रायपुर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि भी संभावित है। अधिकतम तापमान में भी अच्छी गिरावट होने की भी संभावना है, जिसकी वजह से ठंड बढ़ने के कयास लगाए गए है।