spot_img

विमान हादसा : यात्री विमान और माइक्रोलाइट में टक्कर, लोगों की मौत

HomeINTERNATIONALGLOBALविमान हादसा : यात्री विमान और माइक्रोलाइट में टक्कर, लोगों की मौत

पेरिस। फ्रांस में विमान दुघर्टना में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। दरअसल यहां एक यात्री विमान की टक्कर माइक्रोलाइट विमान से हो गई। यह घटना शनिवार शाम तकरीबन 4.30 बजे पश्चिम फ्रांस में हुई है। सरकारी प्रवक्ता नाडिया सेगहायर ने इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि माइक्रोलाइट प्लेन में 2 लोग सवार थे, उसकी टक्कर DA40 यात्री विमान से हो गई। यात्री विमान में 3 लोग सवार थे।

विमानों की आग बुझाने की कोशिश की जा रही है माइक्रोलाइट प्लेन एक घर के पास लैंड हुआ जबकि दूसरा यात्री विमान रिहायशी इलाके से काफी दूर लैंड हुआ। जिस घर के पास माइक्रोलाइट प्लेन क्रेश हुआ वहां विमान में दो लोगों के मारे जाने के अलावा और कोई नहीं मरा। हादसे के बाद मौके पर तकरीबन 50 फायरफाइटर्स पहुंचे और विमान में लगी आग को बुझाने की कोशिश की।

आग पर कई घंटों बाद काबू पाने में सफलता मिल पाई, हालांकि अभी तक इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि वह इस क्रैश की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार ट्रेवलर प्लेन पोयटायर्स शहर से उड़ान भरने के बाद दुघर्टनाग्रस्त हुआ। विमान लोशे से करीब 62 मील की दूरी पर दुघर्टनाग्रस्त हुआ है।