spot_img

जांजगीर चांपा में बढे कोरोना मरीज़…नाईट कर्फ्यू, स्कुल बंद, ऑनलाइन होगी कक्षाएं…

HomeCHHATTISGARHBILASPURजांजगीर चांपा में बढे कोरोना मरीज़...नाईट कर्फ्यू, स्कुल बंद, ऑनलाइन होगी कक्षाएं...

जांजगीर-चांपा। जिला दंडाधिकारी जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक होने के कारण जिले के सभी स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र,सभी आवासीय संस्थाएँ, स्कूल के बच्चों के हॉस्टल,सभी लायब्रेरी और स्वीमिंगपूल को आगामी आदेश तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

भैयाजी ये भी देखे : पुलिस दीक्षांत समारोह में बोले CM भूपेश “हमारी पुलिस हर चुनौती…

कलेक्टर ने सभी स्कूल, शैक्षणिक संस्थाओ में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने और सार्वजनिक स्थानों पर सभी लोग मास्क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें ये सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

ज़िले में कोविड का संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक हो गया है। इस आदेश का उद्देश्य आर्थिक गतिविधियों को धीमी करना नहीं है बल्कि आम जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर कोविड के संक्रमण के विस्तार को रोकना है।

जिले में नाईट कर्फ्यू और धारा 144 लागू

आदेश के अंतर्गत गैरब्यावसायिक गतिविधियों पर रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रोक रहेगी। उक्ताशय का आदेश धारा 144 और महामारी नियंत्रण अधिनियम के तहत जारी किया गया है। जिला दंडाधिकारी ने विकासखंड के अंतर्गत जहां भी कोविड संक्रमित मरीज हैं उनका कंटेनमेंट जोन में इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : अलग ख़बर : सड़क हादसे में घायलों की बचाई जान तो…

उन्होंने पुलिस अधीक्षक,सीएमएचओ,समस्त खंड चिकित्सा अधिकारी ,सभी एसडीएम को निर्देशित कर कहा है कि वे जिला के सभी कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों को कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूर्ण रूप से तैयार रखें।