spot_img

कलेक्टर और एसपी ने निजी अस्पताल संचालकों की ली आपात बैठक, दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBILASPURकलेक्टर और एसपी ने निजी अस्पताल संचालकों की ली आपात बैठक, दिए...

बलौदाबाजार। कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखतें हुए एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की शत प्रतिशत पूर्व तैयारी के लिए आज कलेक्टर और एसपी ने एक आपात बैठक ली। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज जिले के सभी निजी हॉस्पिटल एवं डॉक्टरों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। बैठक में विशेष रूप से पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा भी उपस्थित रहे।

भैयाजी ये भी देखे : मंत्री-मंडलीय उप समिति का फैसला, जहाँ भीगा धान…वहां के कलेक्टर को…

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कोविड के नये वेरियंट एवं राज्य सरकार से प्राप्त हुए दिशा निर्देशों की विस्तृत जानकारी सभी डॉक्टरों को दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति आप सभी अपने अपने हॉस्पिटल में कोविड मरीजों के लिए बिस्तर आरक्षित कर हमें शीघ्र ही जानकारी प्रदान करे। ताकि रेगुलर मरीज़ो को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। सभी महत्वपूर्ण दवाइयों का उपलब्धता सुनिश्चित कर लीजिए।

आप लोगों ने जिस तरह दूसरे लहर के दौरान अपना अमूल्य सहयोग प्रशासन को प्रदान किए है ठीक वैसी ही इस बार भी अपेक्षा है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी डॉक्टरों एवं हॉस्पिटल संचालको से बिस्तर, आईसीयू, ऑक्सीजन बेड एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी लिया गया है। उन्होंने सभी मेडिकल स्टॉफ़ का अनिवार्य रूप से टेस्टिंग एवं टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। बैठक में डॉक्टरों ने भी अपना महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

निजी अस्पताल, पैथालॉजी में भी कोविड टेस्टिंग

भाटापारा के डॉक्टर विकास आडिल ने कहा कि गावों में झोला छाप डॉक्टरों के इलाज से मरीजों की स्थिती बिगड़ जाती है। सभी बुखार एवं टाइफाइड समझ के उपचार करते है। जब मरीज गम्भीर हो जाता है तब वह शहर की तरफ आते है जब तक स्थित कन्ट्रोल से बाहर हो जाता है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ में भी ओमिक्रॉन की दस्तक, बिलासपुर में एक…

इस पर कलेक्टर जैन ने कहा कि हम जल्द ही इस पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे है। इसी तरह पैथालॉजी टेस्टिंग में भी कोविड टेस्टिंग अनिवार्य रूप से करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए सीएचएमओ को अलग से पत्र जारी करनें कहा गया है।