spot_img

Big Breaking : सीएम भूपेश बोले, कोरोना से डरे नहीं…प्रोटोकॉल पालन करने की अपील

HomeCHHATTISGARHBig Breaking : सीएम भूपेश बोले, कोरोना से डरे नहीं...प्रोटोकॉल पालन करने...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता से कोविड की तीसरी लहर से डरने की नहीं, सतर्क रहने की आवश्यकता बताई है। वहीं उन्होंने ये भी स्पष्ट कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : NMDC ने दिसंबर में बनाया रिकार्ड, किया 3.95 मीट्रिक टन लौह…

मुख्यमंत्री ने जनता से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध किया है। सीएम ने कोविड की तीसरी लहर हेतु भारत सरकार से प्रोटोकॉल जारी किए जाने का अनुरोध करने अफसरों को कहा है।

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सीएम हाउस में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक में सरकार की प्रमुख योजनाओं की समीक्षा की जा रही है। बैठक में मुख्य सचिव समेत समस्त तमाम विभाग के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद है।

इस दौरान ही सीएम ने प्रदेश में कोरोना को लेकर अफसरों से चर्चा की है। बैठक में व्यापम समेत तमाम परीक्षाओं के आयोजन के लिए भी सीएम ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए परीक्षा लेने के लिए कहा है, उन्होंने फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए सेंटरों की संख्या बढाने के लिए भी कहा है।

400 सब इंजीनियर्स की होगी भर्ती

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगार इंजीनियरों के लिए भर्ती का ऐलान किया है। सीएम भूपेश ने आज आला असफरों के साथ चर्चा के दौरान जल संसाधन विभाग में 400 सब इंजीनियर्स की भर्ती को मंज़ूरी दे दी है। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी करने के लिए भी कहा है।

किसानों को फसल चक्र परिवर्तन के निर्देश

इस बैठक में अफसरों ने बताया कि बीते तीन साल में 15 लाख से पंजीकृत किसानों की संख्या हुई 24 लाख, पंजीकृत रकबा 24 लाख हे. से बढ़कर 30 लाख हे. हो गई है। सीएम भूपेश ने फ़सल चक्र परिवर्तन के निर्देश भी दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : NMDC ने दिसंबर में बनाया रिकार्ड, किया 3.95 मीट्रिक टन लौह…

इसके लिए उन्होने हर ब्लाक में कार्यशाला का आयोजन कर जागरूक करें। फसल विविधिकरण हेतु प्रत्येक विकासखंड में कार्यशाला का आयोजन कर जागरूक करें।