spot_img

कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 58 हजार 97 नए केस, 534 मौत

HomeNATIONALकोरोना अपडेट: 24 घंटे में 58 हजार 97 नए केस, 534 मौत

दिल्ली। देश-दुनिया में कोरोना (CORONA) महामारी का खौफ एक बार फिर साफ नजर आ रहा है। भारत भी कोरोना से अछूता नहीं है । भारत में भी हालात बिगड़ रहे हैं। देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 58 हजार 97 नए केस सामने आए हैं। वहीं 534 मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान 15 हजार 389 मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में कोरोना (CORONA)  का पॉजिटिविटी रेट 4.18% हो गया है। दिल्ली में सबसे ज्यादा 8.50% पॉजिटिविटी रेट दर्ज किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : कांकेर में नक्सली वारदात में आई कमी, हत्या और रेप के केस बढ़े

WHO ने जारी की चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का ताजा बयान चिंता बढ़ाने वाला है। यूरोप के हालात को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि दुनिया भर में जैसे-जैसे ओमिक्रोन फैलेगा, कोरोना के नए वेरिएंट पैदा करेगा। Omicron को लेकर WHO की चेतावनी है कि इसे आम सर्दी खांसी समझने की गलती ना करें। अगर इसके केस बढ़े तो पस्त हो सकता है पूरा मेडिकल सिस्टम।

आग की तरह फैल रहा ओमिक्रोन

ओमिक्रोन दुनिया भर में जंगल की आग की तरह फैल रहा है, लेकिन इसको लेकर शुरू में कहा जा रहा है कि यह कोरोना के पहले के रूपों की तुलना में कम घातक है। इस तथ्य से उम्मीद जगी थी कि महामारी (CORONA)  को दूर किया जा सकता है और जीवन अधिक सामान्य हो सकता है। लेकिन डब्ल्यूएचओ के वरिष्ठ आपात अधिकारी कैथरीन स्मॉलवुड ने आगाह किया है कि किस तरह संक्रमण की बढ़ती दर विपरीत प्रभाव डाल सकती है।