spot_img

स्कूल के बाथरूम की दीवार गिरने से दूसरी की छात्रा की मौत

HomeCHHATTISGARHBILASPURस्कूल के बाथरूम की दीवार गिरने से दूसरी की छात्रा की मौत

बिलासपुर। सरकंडा क्षेत्र (BILASPUR NEWS) के बहतराई स्थित गीतांजलि सिटी फेस-दो में संचालित निर्मल ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में मंगलवार की सुबह बाथरूम की दीवार गिर गई। इस हादसे में दूसरी कक्षा की छात्रा की मौत हो गई। घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद गुस्साए पिता ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने स्कूल संचालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का अपराध दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

निर्मल ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल में बहतराई के अटल आवास निवासी सात वर्षीय वैशाली साहू पिता टकेश्वर साहू दूसरी कक्षा में पढ़ती थी। रोज की तरह वह मंगलवार की सुबह स्कूल गई थी। सुबह करीब 11 बजे वह बाथरूम गई थी। तभी अचानक बाथरूम की दीवार गिर गई। इस हादसे में उसके सिर पर गंभीर चोंटें आई। स्कूल के बच्चों ने इस हादसे की सूचना शिक्षकों को दी।

भैयाजी ये भी देखे : स्वामी आत्मानंद स्कूल में 35 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित

तब आनन-फानन में उसे पास के निजी अस्पताल (BILASPUR NEWS)  में ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जहां मृतका के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उनकी ही गलती से बच्ची की मौत हुई है। स्कूल संचालक चिंगराजपारा निवासी 41 वर्षीय नरेश साहू के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

पिता ने रखी मुआवजे की मांग

छात्रा वैशाली (BILASPUR NEWS)  के पिता टकेश्वर साहू टेंट हाउस का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल के बाथरूम की दीवार जर्जर हो गई थी। इससे पहले भी स्कूल प्रबंधन को बाथरूम की दीवार को ठीक कराने कहा गया था। लेकिन, प्रबंधन ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने इस हादसे के लिए स्कूल संचालक को दोषी ठहराया है। साथ ही बेटी की मौत के लिए पांच लाख रुपये मुआवजा राशि दिलाने की मांग की है।

तीन बेटियों में छोटी थी वैशाली

टकेश्वर साहू की तीन बेटियां हैं, जिनमें वैशाली सबसे छोटी थी। उनकी बड़ी बेटी दुर्गेश्वरी आठवीं कक्षा में पढ़ती है और दूसरी बेटी खिलेश्वरी पांचवीं कक्षा में पढ़ रही है। इस हादसे के समय उनकी दो बेटियां भी स्कूल में ही थीं।

अभिभावक कर चुके थे शिकायत

पुलिस जांच में यह भी बात सामने आई कि बच्चों के अभिभावकों ने कई बार स्कूल प्रबंधन से स्कूल के जर्जर हो चुके भवन के साथ बाथरूम की मरम्मत कराने की मांग रख चुके हैं। लेकिन, हर बार सिर्फ आश्वासन देकर खानापूर्ति की जा रही थी। वहीं अब स्कूल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से बड़ी घटना हो गई।