spot_img

बीरगांव के नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ, महापौर सभापति के लिए मतदान शुरू

HomeCHHATTISGARHबीरगांव के नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ, महापौर सभापति के लिए मतदान...

रायपुर। नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत रायपुर के नगर पालिक निगम बीरगांव के सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार ने नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी यू एस अग्रवाल तथा नगर निगम आयुक्त श्रीकांत वर्मा भी उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी देखे : भिलाई-चरोदा निगम में कांग्रेस का कब्ज़ा, निर्मल-मेयर और कृष्णा सभापति निर्वाचित

इधर बिरगांव के निकाय निर्वाचन में भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस जोगी के बीच गठबंधन होने की खबर भी सामने आ रही है। जिसमें दोनों मिलकर अब बिरगांव में महापौर और सभापति के पद के लिए प्रत्याशी उतारा है। वहीं बिरगांव के निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया है, जिसके बाद बिरगांव में भी कांग्रेस का महापौर और सभापति बनना लगभग तय माना जा रहा है।

बिरगांव निकाय का ये है गणित

बिरगांव नगर निगम में 19 पार्षद कांग्रेस के जीत कर आए है, जिसमें चुनाव परिणाम के बाद दो निर्दलीय पार्षदों ने भी कांग्रेस प्रवेश कर लिया था। इस लिहाज़ से अब कांग्रेस पार्षदों की कुल संख्या बिरगांव नगर निगम में 21 की हो गई थी। वही आज सुबह ही चार अन्य निर्दलीय पार्षदों ने भी कांग्रेस को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : वाणिज्यिक कर विभाग में 20 लिपिकवर्गीय कार्मिकों बने राज्य कर निरीक्षक

जिसके बाद कांग्रेस के पास आज महापौर सभापति के चुनाव के लिए कुल 25 पार्षद के वोट हो गए है। वहीं भाजपा के पास 10 पार्षद और जोगी कांग्रेस के पास 5 पार्षद हैं। कम संख्या बल के बाद भी भाजपा नेता बिरगांव में अपना महापौर सभापति बनाने का दावा ठोक रहे है। बाहर हाल महापौर पद के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं।