spot_img

कश्मीर में लश्कर के डिवीजनल कमांडर समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

HomeNATIONALकश्मीर में लश्कर के डिवीजनल कमांडर समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने...

दिल्ली। कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ आपरेशन आलआउट (OPERATION ALL OUT) जारी है। इसी कड़ी के तहत श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पर्रे को मार गिराया है।

कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने स्वयं इसकी जानकारी साझा की है। शालीमार बाग में सुरक्षाबलों ने उसे ढेर करने के लगभग 40 मिनट बाद उसके पाकिस्तानी साथी हाफिज उर्फ हमजा को भी एक अन्य मुठभेड़ में मार गिराया। दोनों आतंकी श्रीनगर में एक बड़े आतंकी हमले (OPERATION ALL OUT) को अंजाम देने का मौका तलाश रहे थे। कश्मीर जोन पुलिस ने इस संक्षिप्त मुठभेड़ के संबंध में सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी साझा की है।

भैयाजी ये भी देखे : मुंबई – गोवा पर सवार 60 यात्रियों को हुआ कोरोना, किसी को उतरने की इजाजत नहीं

तलाशी अभियान जारी

इस मुठभेड़ के उपरांत अभी भी पुलिस (OPERATION ALL OUT) ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के शालीमार क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। एक जगह पर आतंकी छिपे हुए थे। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत शालीमार क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर ली।

जिस जगह पर आतंकी छिपे थे वहां से फायरिंग शुरू हो गई। सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया और फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और इस संक्षिप्त मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी सलीम पर्रे को ढेर कर दिया गया है। आतंकी बिल्लू पिछले पांच साल और पाकिस्तान का रहने वाला हमजा दो साल से कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

12 लाख का था इनाम

सलीम को डबल-ए श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध किया किया था। उस पर 12 लाख का इनाम था। दोनों कई वारदात में वांछित थे। बिल्लू की मौत के सूचना के बाद हाजिन में शरारती तत्वों ने प्रदर्शन भी किया। कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने शालीमार और गासू में दो मुठभेड़ों में लश्कर के दो आतंकियों बिल्लू और हमजा के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि बिल्लू मोस्ट वांटेड आतंकी था। उसके मारे जाने से न सिर्फ उत्तरी कश्मीर बल्कि सेंट्रल कश्मीर में भी लश्कर के नेटवर्क को एक बड़ा धक्का लगा है।