spot_img

बड़ी खबर : भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक, कोरोना संक्रमण के रोकथाम पर चर्चा

HomeCHHATTISGARHबड़ी खबर : भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक, कोरोना संक्रमण के...

रायपुर। सूबे में लगातार कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी से सूबा-ए-सदर की पेशानी में बल पड़ता दिखाई दे रहा है। आलम ये है कि उन्होंने खुद इस मामलें को लेकर अपने बंगले में ही आला अफसरों और मंत्रियों के तलब कर सलाह मशवरा कर रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : दावते इस्लामी ज़मीन मामलें में अतिरिक्त तहसीलदार समेत दो अफसरों को…

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ, वैक्सीनेशन, सरकारी और निजी अस्पतालों की वर्तमान व्यवस्था, सूबे की प्रशानिक तौर पर तैयारी जैसे तमाम बिंदुओं को लेकर आला अफसरों के साथ चर्चा कर रहे है।

अफसरों में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम सुब्रत साहू, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ.कमलप्रीत सिंह के आलावा स्वास्थ्य विभाग के भी तमाम अफसर मौजूद हैं।

इस चर्चा में उनके कैबिनेट के सहयोगी जिसमें ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया भी मौजूद है। बैठक में सीएम भूपेश ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने कहा है। वहीं उन्होंने रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है।

सीएम ने सूबे के तमाम सरकारी अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को भी दुरूस्त करने के लिए अफसरों को निर्देशित किया है। वहीं उन्होंने सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखे : जशपुर के मयाली में एडवेंचर टूरिज्म का आगाज़, पैरामोटर, हॉट एयर…

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि “हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।”