spot_img

बैकुंठपुर नगर पालिका में भाजपा ने मारी बाज़ी, कांग्रेस की तरफ से हुई क्रास वोटिंग

HomeCHHATTISGARHबैकुंठपुर नगर पालिका में भाजपा ने मारी बाज़ी, कांग्रेस की तरफ से...

कोरिया। बैकुंठपुर नगर पालिका में भाजपा ने अध्यक्ष बनाने में सफलता पाई है। भाजपा से अध्यक्ष पद की उम्मीदवार नविता शिवहरे ने जीत दर्ज़ की है। ऐसा बताया जा रहा है कि यहां कांग्रेस के एक पार्षद ने क्रास वोटिंग की है। इधर भाजपा में इस जीत के बाद ख़ुशी की लहर है।

भैयाजी ये भी देखे : अच्छी ख़बर : छत्तीसगढ़ के 7 अस्पतालों को “नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस…

जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस को बहुमत मिला था। कांग्रेस के 11, भाजपा के 7 और 2 निर्दलीय पार्षदों ने यहाँ जीत दर्ज़ की थी। जिसके बाद से ही यहाँ कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने के दावें किए जा रहे थे, लेकिन एन वक़्त में बाज़ी पलट गई।

दरअसल बैकुंठपुर नगर पालिका में आज सुबह से अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हुई। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने साधना जायसवाल को उम्मीदवार बनाया, वहीं भाजपा ने नविता शिवहरे को अपना प्रत्याशी घोषित किया।

मतदान के बाद जब जब परिणाम आए तो दोनों को 10-10 वोट मिले। जिसके बाद मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद पर्ची निकालकर फैसला किया गया। जिसमें बीजेपी प्रत्याशी नविता शिवहरे को जीत मिली है।

कांग्रेस की मुर्शरत ने की क्रॉस वोटिंग

भीतरखाने की ख़बर ये है कि वार्ड नंबर 11 से मुर्शरत जहां कांग्रेस के टिकट से पार्षद चुनी गई। बैकुंठपुर नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए उनके पति आफताब अहमद ने उनकी दावेदारी कांग्रेस के तमाम नेताओं के सामने रखी थी।

भैयाजी ये भी देखे : चावड़ी पहुँचे सीएम बघेल, श्रमवीरों के साथ की नए साल की…

जिसे खारिज करते हुए कांग्रेस ने साधना जायसवाल को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। कहा जा रहा है कि इसी बात से नाराज मुर्शरत जहां ने आखिर समय में बगावत करते हुए क्रॉस वोटिंग की है।