spot_img

जेई व डाटा एंट्री आपरेटर की परीक्षा में ली जाएगी बायोमेट्रिक उपस्थिति

HomeCHHATTISGARHजेई व डाटा एंट्री आपरेटर की परीक्षा में ली जाएगी बायोमेट्रिक उपस्थिति

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर वितरण कंपनी (CSEB) में पांच से 14 जनवरी तक आयोजित जेई (कनिष्ठ अभियंता) एवं डाटा एंट्री आपरेटर की परीक्षा में बायोमेट्रिक उपस्थिति ली जाएगी। परीक्षार्थीयों से परीक्षा प्रारंभ होने से डेढ़ घंटे पूर्व उपस्थित होने के लिए कहा गया ताकि सभी प्रक्रियाएं समय पर पूरी की जा सके। प्रवेश पत्र में सभी पालियों की रिपोटिर्ग समय व गेट बंद होने का समय दर्शाया गया है।

भैयाजी यह भी पढ़े: भारत में 961 ओमिक्रोन केस, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा

परीक्षा समाप्त होने के बाद अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के परीक्षार्थीयों को नियमानुसार यात्रा भत्ता का भुगतान किया भी जाएगा। इस दौरान उन्हें जाति प्रमाण पत्र व यात्रा टिकट जमा करना होगा।प्रबंधन द्वारा उक्त पदों की भर्ती के लिए दिशा-निर्देश व आवश्यक जानकारी विभिन्न् माध्यमों से समय-समय पर दी जा रही है।

कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा है

कनिष्ठ अभियंता, डाटा एंट्री आपरेटर की सीधी भर्ती कम्प्यूटर बेस्ड (CSEB) परीक्षा है। यह तीन पालियों में रायपुर , बिलासपुर एवं दुर्ग-भिलाई में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में होगी। परीक्षार्थीयों के प्रवेश पत्र व अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए रायपुर में कार्यालय कार्यपालक निदेशक रायपुर क्षेत्र, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी , रायपुर एवं कार्यपालक निदेशक व बिलासपुर क्षेत्र में तिफरा में परीक्षर्थी सुविधा केंद्र बनाया गया है।

परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र उनके ई-मेल पर भी भेजा गया

यह सुविधा केंद्र चार जनवरी को केवल एक दिन के लिए ही संचालित (CSEB) रहेगा। परीक्षार्थी सुविधा केंद्र सुबह 10 बजे से दो बजे तक खुले रहेंगे। परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र उनके ई-मेल पर भी भेजा गया है। कंपनी ने अपील की है कि यदि किसी को प्रवेश पत्र अप्राप्त है तो उस स्थिति में परीक्षार्थी सुविधा केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। परीक्षार्थीयों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र, मान्य फोटो परिचय पत्र (मूल) और दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो साथ में लेकर आना अनिवार्य किया गया है।