spot_img

गोवा और पुडुचेरी में नए साल पर पार्टी की अनुमति मिली लेकिन पूरी करना

HomeNATIONALगोवा और पुडुचेरी में नए साल पर पार्टी की अनुमति मिली लेकिन...

दिल्ली। गोवा और पुडुचेरी में प्रशासन  नए साल पर पार्टी (NEW YEAR PARTY) करने और जश्न मनाने की अनुमति दे दी है, लेकिन कुछ शर्तें भी लगाई हैं। पार्टी और रेस्त्रां में वही लोग शामिल हो सकेंगे जिन्होंने कोरोना रोधी वैक्सीन की पूरी डोज लगवा ली हो यानी जिनका पूर्ण टीकाकरण हो गया हो या जिनके पास निगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट हो।

भैयाजी यह भी पढ़े: दुर्गाशंकर मिश्र होंगे नए मुख्‍य सचिव, उत्‍तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी प्रशासन ने ओमिक्रोन के दो मामले मिलने के बावजूद नए साल का जश्न मनाने की अनुमति दे दी है। इस दौरान कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती के साथ पालन करना होगा। उप राज्यपाल टी. सौंदरराजन ने अधिकारियों को हालात पर नजर रखने और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। होटल, माल, सिनेमा, थियेटर और रेस्त्रां में पूर्ण टीकाकरण वालों को ही जाने की अनुमति दी गई है।

अधिसूचना जारी का जाएगी

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने संवाददाताओं से कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन (NEW YEAR PARTY)  की तरफ से अधिसूचना जारी का जाएगी। आयोजकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वहां आने वाले लोगों के पास पूर्ण टीकाकरण सर्टिफिकेट या निगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट हो। पर्यटन के मौसम को देखते हुए गोवा सरकार ने मंगलवार को राज्य में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाने का फैसला किया था।

सरकार कोरोना के हालात पर नजर रख रही

सावंत ने कहा कि सरकार कोरोना के हालात पर नजर रख रही है और मामले बढ़ने पर तीन जनवरी (NEW YEAR PARTY)  को कैबिनेट की बैठक में सख्त निर्णय लिए जाएंगे। क्रिसमस और नए साल के अवसर पर गोवा में इस समय सैलानियों का जमघट लगा है। होटल भरे पड़े हैं और समुद्र किनारे भी पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। ब्रिटेन से चार्टर्ड उड़ानों से सैलानी आ रहे हैं।