spot_img

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, रमन बोले “पते पर लिखा छत्तीसगढ़ उन्ही की देन”

HomeCHHATTISGARHअटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, रमन बोले "पते पर लिखा छत्तीसगढ़ उन्ही...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती के अवसर पर ‘दीप कमल’ पत्रिका के अटल स्मृति विशेषांक का विमोचन किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : महापौर, अध्यक्ष, सभापति चुनाव के लिए कांग्रेस ने…

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि “भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हमारे सपनों के छत्तीसगढ़ को गढ़ा है और छत्तीसगढ़ के समग्र विकास के लिए उनकी परिकल्पना हमें सदैव प्रेरित करती रहेगी।”

उन्होंने कहा कि “आज हमारे घर के पते पर यदि छत्तीसगढ़ लिखा है, हम छत्तीसगढ़ी होने पर आज गर्वित हो रहे हैं, आज हमारी जो अलग पहचान बनी हैं, हमारी भाषा-बोली, संस्कृति-संस्कारों को विशिष्ट पहचान मिली है तो उसका एक बड़ा कारण छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता श्रद्धेय अटल जी हैं।”

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि “मुझे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपोयी के साथ कार्य करने का अवसर मिला और हम सबने उनसे सामाजिक जीवन की संस्कार लिये हैं सदन में उन्हें सुनना सुखद अनुभव होता था और यह पल हम कभी छोड़ना नहीं चाहते थे।”

त्याग, तपस्या और शुचिता के सिद्धांत

इधर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अटल जी का छत्तीसगढ़ से नाता उसके निर्माण से लेकर समग्र विकास का रहा है। वे सदैव छत्तीसगढ़ की भावनाओं को एक राज्य का स्वरूप देना चाहते थे इसलिए राज्य निर्माण में उनके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। ऐसे प्रेरक महापुरुष का जन्म कई युगों के बाद होता है।

भैयाजी ये भी देखे : पहल : सरना एथनिक रिसॉर्ट में 30 दिसंबर को मृदंग आदिवासी…

वहीं विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि त्याग तपस्या और शुचिता के सिद्धांत को अटल जी ने सार्वजनिक जीवन में स्थापित किया है। हम सबके अग्रपंथी अटल जी परिस्थितियों के सामने कभी समझौता नहीं किया। उनके जीवन दर्शन से आने वाली पीढ़ी को अवगत कराने की जरूरत है।