spot_img

ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा, पीएम मोदी आज अफसरों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

HomeNATIONALओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा, पीएम मोदी आज अफसरों के साथ करेंगे समीक्षा...

दिल्ली। भारत में तेजी से ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) का विस्तार देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना के नए वेरिएंट के दस्तक के अभी एक महीने भी पूरे नहीं हुए कि देखते ही देखते यह 15 राज्यों में फैल चुका है।

भारत में ओमिक्रॉन के कुल 250 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में 54 पाए गए हैं। हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि यहां अब तक 65 मामले सामने आए हैं। थोड़ी गनीमत की बात यह है कि 250 में से अब तक 90 मरीज रिकवर होकर घर लौट चुके हैं।

भैयाजी ये भी देखे : 24 घंटे में कोरोना के 7495 मामले दर्ज, बूस्टर डोज की मांग तेज

गैर सरकारी आंकड़े 250 के करीब

सरकार की तरफ से पुष्टि किए गए ओमिक्रॉन के(Omicron Variant)  की है, जबकि सरकार ने केवल 54। वहीं, देश में ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार को देखते हुए हाल ही में केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर नए वेरिएंट के विस्तार को रोकने के लिए सख्त और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। अब इस बीच आज यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें देश में कोविड की स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी।

नए साल की पार्टियों पर लगाई रोक

इस बीच दिल्ली सरकार ने ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने क्रिसमस और नए साल (New Year 2022) की पार्टियों पर रोक लगा दी है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में ही ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने संक्रमण पर काबू पाने के लिए क्रिसमस और नए साल की पार्टियों के आयोजनों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है।