spot_img

कांकेर : तीन कारों में मिला दो क्विंटल गांजा, चार गिरफ्तार, गाड़ियां भी ज़प्त…

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर : तीन कारों में मिला दो क्विंटल गांजा, चार गिरफ्तार, गाड़ियां...

कांकेर। कांकेर पुलिस ने गांजा तस्करी के एक बड़े रैकेट को पकड़ने में बड़ी सफलता पाई है। पुलिस ने तीन कारों से तक़रीबन दो क्विंटल गांजा जप्त किया है। इस मामलें में पुलिस ने चार आरोपीयों को भी गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी देख : बीरगांव के अडवानी स्कूल में होगी मतगणना, तैयारी पूरी…इलेक्ट्रॉनिक गेजट प्रतिबंधित

इस मामलें में जिले के पुलिस कप्तान शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि “मुखबिर से तीन कारों में बड़ी मात्रा में गांजा तस्करी करने की खबर मिली थी। जिसके बिनाह पर इन तीनों कारों की घेराबंदी कर तस्करों को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई। प्लानिंग के मुताबिक ही इन तीनों कारों को ट्रेस कर पुलिस ने घेराबंदी कर इसकी जाँच पड़ताल की, जिसमें तक़रीबन दो क्विंटल गांजा बरामद किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “तीनों कारों से जप्तशुदा दो क्विंटल गांजा की अनुमानित किमती लगभग 20 लाख रूपये है। वहीँ गांजा ले जा रहे तीन कारों की किमत लगभग 30 लाख रूपया अनुमानित है। जिसे ज़प्त कर कार्यवाही की जा रही है।”

मध्यप्रदेश ले जा रहे थे गांजा

एसपी सिन्हा ने बताया कि “इस मामलें में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन चारों आरोपियों की शिनाख्त संजय जाटव, दीपक शामंतो, योगेश अटेरिया और कपील चकोटिया के रूप में की गई है। ये चारों मध्यप्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले है।

भैयाजी ये भी देख : बड़ी ख़बर: सूबे में पहली बार बनेगी बुनकरों की उत्पादक कंपनी,…

इसमें से दीपक शामंतो मूलतः राउरकेला ओडिशा का मूल निवासी है। दीपक ने ही इन तीनों को गांजा की दिल ओडिशा से फाइनल कराई थी। जिसके बाद ये सभी यहाँ से दो क्विंटल गांजा अलग अलग गाड़ियों में रखकर मध्यप्रदेश ले जा रहे थे।”