spot_img

खाद्य मंत्री ने किया केन्द्रों का निरीक्षण, स्टॉफ को किसानों से अच्छा व्यवहार करने की दी नसीहत

HomeCHHATTISGARHखाद्य मंत्री ने किया केन्द्रों का निरीक्षण, स्टॉफ को किसानों से अच्छा...

रायपुर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjit Bhagat) ने रविवार को अपने प्रभार जिले राजनांदगांव प्रवास के दौरान धान उपार्जन केन्द्र बरहापुर, दुर्ग जिले के धमधा सहित अन्य धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

भैयाजी ये भी देखे : घर में पढ़ने आई मासूम से छेड़छाड़, आरोपी मौलाना गिरफ्तार

भगत ने उपार्जन केन्द्रों में अधिकारी, कर्मचारी से चर्चा कर धान खरीदी व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों (Minister Amarjit Bhagat)  को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों के स्टॉफ को किसानों से अच्छा व्यवहार करने तथा उनका हर संभव मदद करने के भी निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार इस वर्ष प्रदेश के पंजीकृत किसानों से 105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है। एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर शुरू हुए धान खरीदी के महज 17 से 18 दिनों में ही 32 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी हो चुकी है।

किसानों से भी चर्चा की

मंत्री भगत (Minister Amarjit Bhagat) ने टोकन एवं बोरा संबंधित कार्यों को लेकर उपार्जन केन्द्र आये किसानों से भी चर्चा की। किसानों ने बताया कि वे सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए किए जा रहे व्यवस्था से संतोषप्रद है। उन्हें धान बेचने में कोई परेशानी नही हो रही है। किसानों ने राज्य सरकार द्वारा पुराने बारदानों का दर 25 रुपये बढ़ाने के लिए मंत्री भगत को धन्यवाद दिया।