spot_img

BJP ने 48 बागियों की सूची तैयार की, कांग्रेस अनुशासन समिति की जांच आज

HomeCHHATTISGARHBJP ने 48 बागियों की सूची तैयार की, कांग्रेस अनुशासन समिति की...

भिलाई। जिले के 4 निकाय में होने वाले वार्ड चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरने वालों पर निष्कासन (BHILAI NEWS) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भाजपा ने 48 की सूची भी तैयार कर ली है। इसमें भिलाई में 15 बागी प्रत्याशियों को चिन्हित भी कर लिया है। रिसाली और जामुल में 10-10 बागी तय किए गए हैं, जिन्हें अगले दो दिनों में नोटिस देकर निष्कासित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा 13 से, संसदीय कार्य मंत्री ने अध्यक्ष से मुलाकात की

चरोदा (BHILAI NEWS) में बीजेपी के 13 ऐसे बागी पर कार्रवाई की तैयारी है। इधर कांग्रेस ने भी बागियों पर कार्रवाई के लिए अनुशासनात्मक समिति का गठन कर दिया है। अब समिति के सदस्य अगले तीन दिन वार्डों का निरीक्षण करेंगे, इसके बाद अपनी रिपोर्ट देंगे। दैनिक भास्कर की पड़ताल में खुलासा हुआ है कि निर्दलीयों ने कांग्रेस और भाजपा की चिंता बढ़ा दी है। 170 सीट में 301 निर्दलीय मैदान में हैं। इसमें 70 उम्मीदवार ऐसे हैं, जिनसे कांग्रेस व भाजपा को कड़ी टक्कर मिल रही है।

50% बागियों को मनाने में सफल

कांग्रेस और भाजपा (BHILAI NEWS)  बगावत करके निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे बागियों को मनाने का दौर जारी है। कांग्रेस और भाजपा के प्रमुख नेताओं के मुताबिक 50 प्रतिशत तक बागियों को मना लिया गया है। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने व समर्थन देने सहमति भी दे दी है, ये सभी वे प्रत्याशी है, जिन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया था।