spot_img

सपत्नीक पंचतत्व में विलीन हुए CDS जनरल बिपिन रावत, बेटियों ने दी मुखाग्नि

HomeNATIONALसपत्नीक पंचतत्व में विलीन हुए CDS जनरल बिपिन रावत, बेटियों ने दी...

नई दिल्ली। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके साथ शहीद हुए तमाम जवानों को भी पुरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

भैयाजी ये भी पढ़े : कल यूपी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना…

दिल्ली के आर्मी कैंट में आज जनरल रावत और उनकी पत्नी की पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। जनरल रावत की बेटी कीर्तिका और तारिणी ने एक साथ उन्हें मुखाग्नि दी।

जनरल रावत की अंतिम यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग उमड़े और हर कोई जनरल रावत अमर रहे के नारे पुरे जोश के साथ लगाता हुआ नज़र आया। दिल्ली के जिन रास्तों से रावत अपने अंतिम सफर पर निकले वहां लोगों ने फूल बरसाए। वहीं कई नौजवान वाहन के साथ-साथ तिरंगा लेकर दौड़ते रहे। अंतिम संस्कार के दौरान पूरा आर्मी कैंट भारत माता की जय के नारों से गूंजता रहा।

भारत के तीनों सेनाध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनरल रावत को यहाँ पहुंचकर अंतिम श्रद्धांजलि दी। उन्हें 17 तोपों की सलामी दी गई और इस दौरान 800 मिलिट्री पर्सनल मौजूद थे। जनरल रावत और उनकी पत्नी की तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई थी। इस हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है।

मुखाग्नि के दौरान आंखें हुई नम

जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका को मुखाग्नि देने के बाद बेटियां कृतिका और तारिणी की नज़रे अपने माता-पिता के अंतिम सफर के अंत पर उन्हें एक तक देखते रहीं।

भैयाजी ये भी पढ़े : केंद्र सरकार ने मोटे अनाजों की खरीद,आवंटन,वितरण और बिक्री नियम में…

देखते हुए दोनों की आँखों से आंसुओं की एक धार बहती चली गई, आखिरकार दोनों का हौसला टुटा और एक दूसरे से लिपट कर दोनों फुट कर रो पड़ीं। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन रहा।