spot_img

बाल संप्रेक्षण गृह की नाबालिग गर्भवती, अधीक्षिका को नोटिस की तैयारी

HomeCHHATTISGARHबाल संप्रेक्षण गृह की नाबालिग गर्भवती, अधीक्षिका को नोटिस की तैयारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (RAIPUR NEWS) स्थित माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में एक नाबालिग के गर्भवती होने का मामला उजागर हुआ है। नवंबर महीने में माना थाने में एफआइआर दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। महिला एवं बाल विकास विभाग ने जांच कमेटी गठित की थी, जांच कमेटी द्वारा रिपोर्ट मंगवाने के बाद अब बाल संप्रेक्षण गृह की अधीक्षिका को नोटिस जारी किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : सीडीएस रावत की मौत, राज्यपाल-सीएम ने व्यक्त किया दु:ख

बाल संप्रेक्षण गृह (RAIPUR NEWS)  की ओर से माना कैंप थाने में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया था। इसके बाद आरोपित अंजनी शुक्ला को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में बाल संप्रेक्षण गृह में हुई लापरवाही को उच्च अधिकारियों ने संज्ञान में लेकर जांच कमेटी गठित की। कमेटी ने जांच करके बाल संप्रेक्षण गृह में घोर लापरवाही होने की जानकारी विभाग को दी है। जांच में यह बात सामने आ रही है कि आरोपित युवक बाल संप्रेक्षण गृह में बालिका से मिलने जाता था।

जांच कमेटी गठित कर जानकारी मांगी गई

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला परियोजना अधिकारी अशोक पांडेय (RAIPUR NEWS)  के अनुसार जैसे ही विभाग को इस मामले के संबंध में पता चला था, उसी समय महिलाओं की जांच कमेटी गठित कर जानकारी मांगी गई थी। जांच के बाद यह सामने आया है कि नाबालिग बालिका और आरोपित युवक के बीच लव अफेयर था, बालिका को समझाया भी गया था, लेकिन उसे बाल संप्रेक्षण गृह से इसलिए नहीं हटाया गया क्योंकि बालिका के सिर में दर्द रहता है, उसे गंभीर बीमारी है, जिसका इलाज चल रहा है। बाल संप्रेक्षण गृह में हुई इस लापरवाही के लिए अधीक्षिका अरूणा मरांडी को नोटिस जारी किया जाएगा।