spot_img

डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि, राज्यपाल, सीएम समेत दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHडॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि, राज्यपाल, सीएम समेत दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसईया उइके और सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

भैयाजी ये भी देखे : Corona Update : दूसरे राज्यों से आने वालों पर पैनी नज़र,…

राज्यपाल उइके ने उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि “भारत को दुनिया का सबसे सशक्त एवं उपयोगी संविधान देने वाले,”भारत रत्न” श्रद्धेय बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन, स्वतंत्रता, समानता व बंधुत्व के प्रयासों के लिए देश बाबा साहेब का सदैव कृतज्ञ रहेगा।”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, समाज सुधारक, कुशल राजनीतिज्ञ और संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रध्दा सुमन अर्पित कर नमन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने भारत निर्माण में बाबा साहब के योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सामाजिक भेदभाव के विरूद्ध अभियान चलाया और सबके लिए समान अधिकार, स्वतंत्रता और व्यवहार की वकालत की। उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माण में अतुलनीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का देश के लिए किया गया अतुलनीय योगदान हमेशा याद किया जाएगा।

इधर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर राजधानी में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “आज संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर अम्बेडकर चौक में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी। भारत रत्न बाबा साहब समतामूलक समाज के प्रणेता और आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा थे, उन्होंने वंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।”

भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें स्मरण करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि “संविधान निर्माता, भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन, उन्होंने भारत को एक सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए दुनिया का सबसे मज़बूत और वृहद संविधान दिया है। सभी वर्गों के लिए हितों को समान रखने वाले बाबा साहेब न सिर्फ संविधान निर्माता थे, बल्कि उन्होंने देश में सामाजिक भेदभाव के खिलाफ मज़बूती से आवाज़ भी उठाई थी।”