spot_img

मंडी शुल्क 150 प्रतिशत बढ़ाकर कांग्रेस सरकार ने बता दिया वो किसानों की दुश्मन: साय

HomeCHHATTISGARHमंडी शुल्क 150 प्रतिशत बढ़ाकर कांग्रेस सरकार ने बता दिया वो किसानों...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) ने कहा कि धान खरीदी के नाम पर प्रदेश के अन्नदाताओं को प्रताड़ित करने वाली प्रदेश सरकार ने मंडी शुल्क में सीधे 150 प्रतिशत का इजाफा करके कृषि और कृषक विरोधी चरित्र का परिचय दिया है। धान के अलावा अन्य फसलों पर मंडी शुल्क में 50 फीसदी की बढ़ोतरी भी प्रदेश के कृषकों के साथ अन्याय की पराकाष्ठा है।

भैयाजी यह भी पढ़े: BREAKING: अब शत प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति में खुलेंगे इंजीनियरिंग, IIT

प्रदेश अध्यक्ष साय (Vishnudev Sai) ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ किसान विरोधी होने का झूठा प्रलाप करने वाली कांग्रेस की प्रदेश सरकार खुद किसानों पर लगातार अत्याचार करके उनके आर्थिक शोषण पर उतारू हो गई है। श्री साय ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले का दुष्परिणाम किसानों को ही भुगतना पड़ेगा क्योंकि इससे एक ओर जहां खुले बाजार में धान की कीमतें अपने न्यूनतम स्तर तक पहुंच जाएगीं वहीं दूसरी ओर इस बढ़े हुए मंडी शुल्क का आर्थिक भार भी किसानों पर ही पड़ेगा।

चोर दरवाजे खोल रही है कांग्रेस

प्रदेश अध्यक्ष साय (Vishnudev Sai) ने कहा कि प्रदेश सरकार 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का ढोल पीटकर चोर दरवाजे खोल रही है और किसानों को कंगाल बनाने के षड्यंत्रों में मशगूल है। किसानों को बेहतर आर्थिक व सामाजिक स्तर प्रदान करने के सब्जबाग दिखाकर प्रदेश सरकार अपने धोखाधड़ी और लूट खसोट के मूल राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर रही है।

मंडियों का कोई विकास नहीं किया

प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि पिछले साल की तुलना में केंद्र सरकार से इस बार मंडी शुल्क के नाम पर तीन गुना वसूली करने वाली भूपेश सरकार ने किसानों को मंडी में न तो कोई सुविधा दिया न ही मंडियों का कोई विकास किया, उल्टे किसानों की आर्थिक प्रताड़ना पर उतर आई है और निश्चित रूप से किसानों को इस शुल्क बढ़ोतरी से काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। प्रदेश सरकारी इस शुल्क बढ़ोतरी को वापस लेने की तत्काल घोषणा करे।