spot_img

भारतमाला परियोजना में 300 करोड़ हुआ घोटाला: BJP

HomeCHHATTISGARHभारतमाला परियोजना में 300 करोड़ हुआ घोटाला: BJP

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा ने प्रदेश में घोटाले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान भाजपा (BJP) ने छत्तीसगढ़ में सैकड़ों करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने प्रेसवार्ता कर कहा कि भारतमाला परियोजना के तहत छत्तीसगढ़ में 13 हजार करोड़ के सड़क निर्माण का कार्य चल रहा। इस निर्माण कार्य में अकेले अभनपुर तहसील में 300 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है।

भैयाजी यह भी पढ़े: DGP ने की नक्सल विरोधी अभियानों की समीक्षा

मुआवजा बांटने के नाम पर घोटाला

चंद्रशेखर साहू (BJP) ने कहा कि यह घोटाला भू-अर्जन के तहत मुआवजा बांटने के नाम पर हुआ है। उन्होंने कहा कि अभनपुर तहसील में अकेले 780 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए है, जिसमें 550 करोड़ जारी हो चुका. इस मामले में हमने मुख्य सचिव तक शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि भारतमाला परियोजना के तहत इस 550 करोड़ की राशि में 300 करोड़ रुपये भू-माफ़िया और अधिकारियों ने मिलीभगत कर बांट लिए। यहां जमीन अधिग्रहण में 18 गुना तक नियम के खिलाफ मुआवजा दिया गया है। केंद्र सरकार की राशि का भयंकर रूप से बंदरबाट हुआ है।

सी वी सी से जांच कराई जाए

इस मामले की शिकायत राज्यपाल से करेंगे। साथ ही हमारी मांग है कि सी वी सी से जांच कराई जाए। पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू (BJP) ने राज्य सरकार पर मुआवजा घोटाला का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ अभनपुर तहसील में 700 करोड़ रुपये खर्च हो रहा। अभनपुर में किसानों को भूमि अर्जन के नाम घोटाला किया गया है। जमीन पर 18 गुना तक मुआवजा दिया गया।