spot_img

भारत में ओमिक्रॉन मामले बढ़े, दिल्ली-कर्नाटक के बाद अब जयपुर में संक्रमित

HomeNATIONALभारत में ओमिक्रॉन मामले बढ़े, दिल्ली-कर्नाटक के बाद अब जयपुर में संक्रमित

दिल्ली। दुनियाभर से कोरोना (CORONA) के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे में आफत मचा दी है। सामने आ रहे नए वैरियंट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब भारत में भी इस खतरनाक वैरियंट ने दस्तक दे दी है। कर्नाटक से दो मामले आने के बाद अब ताजा जानकारी मिली है कि राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक परिवार के चार सदस्यों कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भैयाजी यह भी पढ़े: BREAKING: दंतेवाड़ा में पांच-पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली दंपती ने किया समर्पण

दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार में 9 लोग बीती 25 नवंबर को जयपुर आए थे। विदेश के आए परिवार के सदस्यों में से माता-पिता, उनकी दो बेटियां जिसमें से एक की उम्र 8 साल दूसरी की 15 साल बताई जा रही है। इस बारे में सबसे ज्यादा चिंताजनक बात ये है कि इस परिवार के संपर्क में जो भी अन्य 12 लोगों थे, उनमें से 5 लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे खतरा अब बढ़ता नजर आ रहा है।

चिंता की लहर

फिलहाल इन सभी को नए वैरियंट (CORONA) ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई गई है। जिससे ये किस हद तक भयावह है ये पता चल पाए। जयपुर में इस परिवार के संक्रमित होने के चिंता की लहर दौड़ गई है। हालाकिं अभी इन लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट नहीं आई, उसके बाद कहां जा सकता है कि ये लोग कौन से वैरियंट से ग्रसित हैं। फिलहाल बताया जा रहा कि इन सभी वयस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

3000 इंटरनेशनल पैसेंजर्स उतरे थे

जबकि इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (CORONA) आई थी। बीते दिन गुरूवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर कुल 3000 इंटरनेशनल पैसेंजर्स उतरे थे। जिसमें में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिनके सैंपल को अब जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है। दूसरी तरफ देश के कर्नाटक राज्य में ओमिक्रॉन वैरियंट के दो मामले सामने आए हैं। जिनमें से एक बुजुर्ग हैं जिनकी उम्र 66 साल है वे दक्षिण अफ्रीका से वापस आए हैं। जबकि दूसरा संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्यकर्मी है। इन दोनों लोगों को ही वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। इनके भी सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।