spot_img

कैबिनेट मंत्री के खिलाफ सड़क पर उतरा क्षत्रिय समाज

HomeCHHATTISGARHकैबिनेट मंत्री के खिलाफ सड़क पर उतरा क्षत्रिय समाज

अंबिकापुर। मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल के बयान के खिलाफ बुधवार को क्षत्रिय समाज (Kshatriya Samaj) के लोगों ने अंबिकापुर में रैली निकाली। समाज के लोगों ने कलेक्टर सरगुजा के माध्यम से राष्ट्रपति के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित कर केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल के बयान की कड़ी निंदा करते हुए इसे राजनैतिक लाभ एंव निम्नस्तरीय स्वार्थ की पूर्ति हेतु किया गया कृत्य निरूपित किया है।

भैयाजी यह भी पढ़े: 7 डीएसपी का तबादला, संजय ध्रुव को मिली नक्सल ऑपरेशन जिम्मेदारी

पुरुष और महिलाओं ने रैली निकाली

क्षत्रिय समाज (Kshatriya Samaj) के खिलाफ कथित रूप से केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल द्वारा दिए गए बयान का विरोध करने का निर्णय क्षत्रिय समाज के लोगों ने बैठक में लिया था। तय कार्यक्रम के मुताबिक बुधवार को बड़ी संख्या में समाज के लोग गांधी चौक पर एकत्रित हुए। हाथों में तख्तियां लिए पुरुष और महिलाओं ने रैली निकाली। रैली सीधे कलेक्टोरेट पहुंची। कलेक्टर को राष्ट्रपति और छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश के राज्यपाल के नाम प्रेषित ज्ञापन में क्षत्रिय समाज ने कहा है कि क्षत्रियों द्वारा देश और समाज के लिए असंख्य बलिदान दिये गये है, जिनका साक्षी स्वंय देश का इतिहास एंव संस्कृति है।

हमेशा से क्षत्रिय समाज का योगदान रहा

केबिनेट मंत्री बिसाहूलाल जैसे व्यक्ति राजनैतिक पद लाभ एंव राजनैतिक सफलता हेतु क्षत्रिय (Kshatriya Samaj) जाति और समाज के विरूद्ध बयान देने से बाज नहीं आते है। समाज ने कहा है कि अंतिम पंक्ति के लोगों और समाज के सदस्यों को ऊंचा उठाने अथवा उन्हें समाज की मुख्यधारा में स्थापित करने में हमेशा से क्षत्रिय समाज का योगदान रहा है। इनके विरोध में क्षत्रिय समाज ने कभी कोई प्रयास नहीं किया है, वरन्‌ शासकीय, अशासकीय एंव अन्य राजनैतिक तथा समाजिक स्तर पर किए जाने वाले ऐसे प्रयासों का क्षत्रिय समाज ने अत्यंत खुले हदय से सदैव स्वागत एंव समर्थन ही किया है। सदैव त्याग एंव बलिदान की भावना से समाजहित में ही कार्य किया है। क्षत्रिय समाज ने केबिनेट मंत्री के बयान को एक सोची समझी कुटनीतिक एंव राजनैतिक घृणास्पद सोच से प्रेरित निरूपित कर इसकी कड़ी निंदा की है।