spot_img

छठी सीएसआर परियोजना का ओएनजीसी ने शुभारंभ किया

HomeNATIONALछठी सीएसआर परियोजना का ओएनजीसी ने शुभारंभ किया

दिल्ली। कर्नाटक के सकल और प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश (B.S.NAGESH) ने भारत में कला और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) की छठी कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) परियोजना का शुभारंभ किया।

भैयाजी ये भी देखे : मंगोलिया के संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने केन्‍द्रीय इस्पात मंत्री से भेंट की

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बेंगलुरु में 1 दिसंबर 2021 को यह परियोजना शुरू की गई। ओएनजीसी की ओर से आयोजित इस परियोजना (B.S.NAGESH)  का उद्देश्य जरूरतंदों और दिव्यांगों के लिए ब्लॉक प्रिंटिंग और रोजगार में कारीगर प्रशिक्षण प्रदान करके उन्हें मुख्य धारा से जोड़ना है। कर्नाटक स्थित एनजीओ चिरंथना के सहयोग से यह पहल की जा रही है।

आजादी की भावना को दर्शाती हैं परियोजना

मंत्री बी सी नागेश (B.S.NAGESH)  ने कहा कि पारंपरिक कला और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए ओएनजीसी की ओर से चलाई जा रही परियोजनाएं वास्तव में आजादी की सच्ची भावना को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि सीएसआर का फंड समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचता है। मंत्री ने विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में सीएसआर के माध्यम से राज्य की शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए ओएनजीसी के सहयोग की मांग की।