spot_img

पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

HomeNATIONALपुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार मुठभेड़ राजपोरा इलाके के कस्बायार में चल रही है।

भैयाजी ये भी देखे : विदेश से लौटे 6 यात्री निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थानों की तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की और मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गया। सेना के अधिकारी ने कहा कि इलाके में गोलीबारी जारी है।

24 नवंबर को भी हुई थी मुठभेड़

इससे पहले 24 नवंबर को श्रीनगर के रामबाग इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए एक आतंकी की पहचान TRF के टॉप कमांडर मेहरान के रूप में हुई थी। मेहरान दो शिक्षकों की हत्या में शामिल था। बता दें कि सुरक्षा को चाक-चौबंद करने और जमीन पर बलों की तैनाती दिखाने की रणनीति (Encounter) के तहत केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की नई कंपनियां घाटी भेजी गई हैं। इनमें से 25 कंपनियां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की हैं और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की हैं। सीएपीएफ की एक कंपनी में लगभग 100 कर्मी होते हैं।