spot_img

ओमिक्रॉन का डर , केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों के साथ बैठक करेंगे आज

HomeNATIONALओमिक्रॉन का डर , केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों के साथ बैठक करेंगे...

दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना (CORONA) वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का डर बढ़ता जा रहा है, इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मंगलवार को राज्यों के साथ कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर बजे समीक्षा बैठक करेंगे।

भैयाजी यह भी पढ़े: कैशियर ने कंपनी को लगाया लाखों का चूना, जांच में जुटी पुलिस

जहां कई देशों ने विदेशी उड़ानों के आने पर रोक लगाने से जुड़ी गाइडलाइंस जारी करनी शुरू कर दी हैं, वहीं भारत में राज्य स्वतंत्र तौर पर इससे जुड़े फैसले ले रहे हैं। इस बीच बेंगलुरु ग्रामीण के जिला स्वास्थ्य अफसर टिप्परस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जिनकी कोरोना (CORONA) रिपोर्ट निगेटिव भी आई है, उन्हें सात दिन अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। सात दिन बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी 598 ऐसे विदेशी यात्री निगरानी में रखे गए हैं।

टिप्परस्वामी ने आगे कहा, `हमने केरल और महाराष्ट्र से बिना आरटी-पीसीआर टेस्ट और वैक्सिनेशन (CORONA) रिपोर्ट के बेंगलुरु आ रहे यात्रियों के मुद्दे पर भी चर्चा की। हमने पहले ही एयरलाइंस को अनिवार्य तौर पर यात्रियों की इन रिपोर्ट्स की जांच के लिए कह दिया है। इनके बिना किसी भी यात्री को सफर नहीं करने देने के निर्देश दिए गए हैं।`