spot_img

महानाट्य अग्रलीला: महाराज अग्रसेन बने योगेश ने दर्शको का मोहा मन

HomeNATIONALमहानाट्य अग्रलीला: महाराज अग्रसेन बने योगेश ने दर्शको का मोहा मन

जयपुर। देश में गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर जयपुर में निर्माता योगेश अग्रवाल (YOGESH AGARWAL) द्वारा महानाट्य अग्रलीला का आयोजन किया गया। आयोजन में निर्माता योगेश अग्रवाल (YOGESH AGARWAL) खुद महाराज अग्रसेन बने और दर्शको के मन को मुग्ध कर दिया।

जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में अग्रलीला नाट्य को देखने के लिए दो हजार से ज्यादा दर्शक पहुंचे। महानाट्य अग्रलीला में निर्माता योगेश अग्रवाल (YOGESH AGARWAL) के अलावा महाभारत के कलाकार गूफी पेंटल ,सुरेंद्र पाल, राजीव वर्मा,रिशब शुक्ला, आनंद,पूनम, प्रीति चेष्टा, ज्योत्सना सिंग, राकेश दाग, सुनील चौहान और अविनाश देशपंडे सहित कई कलाकारो ने महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई।

 

छग-मुंबई कलाकार एक ही मंच पर

महानाट्य अग्रलीला के नाट्य में छग और मुंबई के कलाकारों ने एक ही मंच पर प्रदर्शन किया। निर्माता योगेश अग्रवाल ने बताया, कि अग्रलीला के आयोजन से पूर्व कलाकारों के चयन करने और उनसे रिर्हसल कराने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कलाकारों की मेहनत तब रंग लाई, जब ऑडियंस ने ऑडिटोरियम में एप्रीसेसन दिया। अग्रलीला जैसे नाट्य देश की संस्कृति को बढ़ावा देते है। हमारे बच्चे इन नाट्य से इतिहास में घटी घटनाओं को देखते हैं और उनसे सीख लेते है। निर्माता अग्रवाल के अनुसार इस तरह का आयोजन समय-समय पर होते रहने चाहिए, ताकि नई पीढ़ी उनसे संस्कार सीख सके।