IND vs NZ Test : न्यूजीलैंड को 296 पर रोककर भारत ने 63 रनों की बनाई बढ़त

0
88

कानपुर। IND vs NZ Test में आज तीसरे दिन का खत्म हो गया है। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 296 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। टीम की ओर से अक्षर पटेल से सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उधर, कीवी टीम की ओर से टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए।

भैयाजी ये भी देखे : आयकर छापा : रियल एस्टेट डेवलपर्स के 40 ठिकानों में दबिश,…

इसके बाद दूसरी पारी की शुरुआत करने आई भारतीय टीम का स्कोर 14/1 है। इसी के साथ भारत को मैच में 63 रनों की बढ़त मिली हुई है। क्रीज पर मयंक अग्रवाल (4) और चेतेश्वर पुजारा (9) रन बनाकर नाबाद वापस लौटे।
भारत ने 49 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए अपना पहला विकेट जल्द ही खो दिया, क्योंकि शुभमन गिल काइल जैमीसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इस विकेट के साथ ही जैमीसन ने नौ पारियों में 50 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के सबसे तेज तेज गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज शेन बोड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने 12 पारियों में यह कारनामा किया था। पुजारा ने कुछ चौके लगाए जबकि मयंक संभलकर खेलते नजर आए।

इससे पहले, पटेल ने दूसरे सत्र में तीन विकेट लेने के साथ अपनी लय को जारी रखा, जिसके बाद वह कीवी बल्लेबाजों पर भारी पड़े और अपना पांचवां पांच विकेट पूरा किया। वहीं कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन चायकाल तक न्यूजीलैंड ने 118 ओवरों में 249/6 रन बनाए। क्रीज पर टॉम ब्लंडेल (73) और काइल जैमीसन (2) नाबाद रन बनाकर वापस लौटे थे, लेकिन भारत से अभी भी कीवी टीम 96 रन से पीछे थी। वहीं, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को मैच में वापसी करवाई। लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 197/2 था।

IND vs NZ Test गेंदबाजों ने दिए झटके

भारत ने दूसरे सत्र के बाद न्यूजीलैंड (IND vs NZ Test) पर दबाव बनाना शुरू किया और गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए। इस दौरान, पटेल ने रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स को जल्द आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टॉम लैथम, जो काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे,

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ : एक और कीर्तिमान, “समावेशी विकास” में देश के 5…

वह अपने शतक से चूक गए और 95 रन पर आउट होकर चलते बने। डेब्यू कर रहे रचिन रवींद्र अश्विन के गेंदों पर अच्छी बाउंड्री लगाई, लेकिन जल्द ही वह जडेजा के शिकार बन गए। इसके बाद, न्यूजीलैंड की टीम 214/2 से 241/6 हो गई।