spot_img

IND vs NZ Test : 4 विकेट पर भारत ने बनाए 258 रन, श्रेयस-जडेजा की जोड़ी मौजूद

HomeSPORTSIND vs NZ Test : 4 विकेट पर भारत ने बनाए 258...

कानपूर। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Test) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। पहला टेस्ट यहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए।

भैयाजी ये भी देखे : क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज “अरण्यक” का ट्रेलर रिलीज़, रवीना टंडन ने की शानदार वापसी

टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (75) और रवींद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर, क्रीज पर जमे हुए हैं। दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, टिम साउदी को एक विकेट मिला।

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Test) के बीच पहले दिन के तीसरे सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए 28 ओवरों में 102 रन टीम के खाते में जोड़े। न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज भारत की बढ़ती साझेदारी को तोड़ने में असफल साबित हुई।

इससे पहले,टी टाइम तक भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (55 गेंदों में 17 रन बनाकर) और रवींद्र जडेजा (13 गेंदों में 6) के साथ 56 ओवरों में चार विकेट गंवाकर टीम के खाते में 154 रन जोड़े। लंच ब्रेक के बाद छठी गेंद पर जैमीसन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी को खत्म करते हुए शुभमन गिल को आउट कर दिया। हालांकि जैमीसन ने पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी परेशान किया, लेकिन दोनों ने उनके 34वें ओवर में एक-एक चौका लगाया।

37वें ओवर में फिर रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने एक-एक चौका लगाया। लेकिन अगले ओवर में, टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया। पुजारा के आउट होने के बाद, रहाणे ने ऑफ साइड में कुछ बाउंड्री लगाई।

IND vs NZ Test शुभमन नाबाद

क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल (87 गेंदों में नाबाद 52) के अर्धशतक के साथ बृहस्पतिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारतीय टीम ने एक विकेट गंवाकर 82 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था।

भैयाजी ये भी देखे : हॉरर फिल्म Chhorii का टीज़र रिलीज़,प्रेग्नेंट लेडी का किरदार निभा रही नुसरत भरुचा

वहीं, दूसरी ओर गिल का साथ देते हुए उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 61 गेंदों में नाबाद 15 रन की पारी खेली हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपना पहला विकेट लिया, जिसमें उन्होंने मयंक अग्रवाल (13) को आउट किया। मयंक अग्रवाल जैमीसन की गेंद में विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे।