खड़ी गाडी से पार कर रहे थे डीजल, पुलिस को देख भागे…एक गिरफ़्तार

0
96

रायगढ़। रायगढ़ पुलिस को घरघोड़ा, तमनार एवं पूंजीपथरा क्षेत्र के हाइवे किनारे खड़ी गाड़ियों से लगातार डीजल चोरी होने की शिकायतें पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस ने इन शिकायतों को लेकर देर रात तक पेट्रोलिंग के साथ सादे लिबास में बाइक लगाकर इस गिरोह को पकड़ने की प्लानिंग की।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर के स्टील कारोबारी की फैक्ट्री में चार लाख की चोरी,…

इसी दौरान थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित सिंह को डीजल चोर गिरोह के सदस्यों का एक पुख़्ता इनपुट मिला। जिसके बाद टीम ने मौके पर जाकर दबिश दी। दबिश के दौरान एक पिकअप वाहन से लैलूंगा-घरघोड़ा रोड़ पर वाहनों से डीजल चोरी की नियत से घूम रहे थे।

पुलिस टीम ने घरघोडा-लैलूंगा मार्ग पर औराईमुडा चौक पेट्रोल पंप के पास खडी वाहनों के समीप पिकअप क्रमांक CG 13 UF 1847 में कुछ लोगों खडे देखे जो वाहनों के अगल बगल मंडरा रहे थे, वे दूर से पुलिस को देखकर पिकअप वाहन में बैठकर वाहन को तेजी से औराईमुडा- बनाई की ओर भागने लगे। जिनका पीछा करने पर बनाई स्कूल पारा के पास पिकअप वाहन को खड़ी कर चालक और उसमें सवार लोग भाग निकले।

सर्चिंग में पकड़ाया एक आरोपी

इसके बाद पुलिस पार्टी ने आस पास के इलाके में जब सर्चिंग की तो उन्हें जनक राम चौहान निवासी बजरमुडा थाना तमनार हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पूछताछ में में उसने अपने साथी बरूण सिदार और मयंक यादव के साथ क्षेत्र में खडे वाहनों से डीजल चोरी करना काबुल किया। इसके साथ ही उसने डीजल चोरी करते हुए पुलिस को देखकर भागने की बात भी कबुल की।

बरामद हुआ 6 हज़ार का डीजल

इधर पुलिस ने पिकअप वाहन को चेक करने पर 10 नग प्लास्टिक जरिकेन एवं 01 नग जरिकेन में करीब 60 लीटर डीजल भरी हुई मिली। जिसकी कीमती 6,000 रूपये बताई गई है।

भैयाजी ये भी देखे : तिल्दा क्षेत्र के दौरे पर सीएम भूपेश, डॉ. सिरमौर की श्रद्धांजलि…

इसके आलावा गाड़ी में डीजल चोरी करने में उपयोग करने वाले प्लास्टिक पाइप एवं औजार एवं घटना में प्रयुक्त पिकअप वाहन को भी जप्त किया गया है।