spot_img

कोरोना काल में महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकार्ड, ये काम करने वाला बना पहला राज्य

HomeNATIONALकोरोना काल में महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकार्ड, ये काम करने वाला...

मुंबई. कोरोना (Corona) काल के दरमियान मास्क की काला बाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन महाराष्ट्र सरकार ने लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान फेस मास्क की दरों को लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है। मास्क की अधिकतम कीमत को लागू करने के लिए बनाई गई समिति ने राज्य सरकार को अपनी सिफारिशें सौंप दी हैं और जल्द ही औपचारिक आदेश जारी किया जाएगा।

राज्य सरकार ने मास्क और सैनेटाइजर्स की कीमतों को कम करने के बारे में सुझाव देने के लिए एक समिति का गठन किया था। महाराष्ट्र (Corona) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पुष्टि की कि समिति ने अपनी सिफारिशें सौंप दी हैं और जल्द ही औपचारिक आदेश जारी किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने यह ´भी पुष्टि की कि अब प्रत्येक एन -95 मास्क की अधिकतम कीमत 50रु तक ही होगी।

3 रुपए का मिलेगा मास्क

स्वास्थ्य मंत्री (Corona) के अनुसार सरकार ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है और जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे। समिति की सिफारिश के अनुसार, एन -95 मास्क प्रकार के आधार पर लगभग ₹ 19 से लेकर 50रु तक उपलब्ध होगा। जबकि डबल और ट्रिपल लेयर मास्क सिर्फ 3रु से 4रु तक उपलब्ध होंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि समिति द्वारा तय की गई कीमत अंतिम चरण में है और सरकार की मंजूरी के बाद, संशोधित दर पर मास्क बेचना अनिवार्य होगा।