spot_img

छत्तीसगढ़ दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत, विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

रायपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे है। संघ के सरसंघचालक भागवत इसी महीने की 19 तारीख से 3 दिन के छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंचेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : जीपी सिंह पर दर्ज़ FIR निरस्त करने की याचिका में ज़िरह…

इस बार भागवत का प्रवास रायपुर जिले के सीमांत क्षेत्र मदकु द्वीप में होगा। मोहन भागवत का यह दौरा कई नज़रिए से अहम है। सूबे में पहले ही भाजपा धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर सरकार पर तगड़ी घेराबंदी कर रही है, वहीं कवर्धा मामलें के बाद भी इस मामलें ने और भी ज़्यादा तूल पकड़ा है।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघ चालक मोहन भागवत के अधिकतर कार्यक्रम सार्वजनिक हैं, इस लिहाज से मोहन भागवत के दौरा भी बेहद अहम माना जा रहा है। भागवत इस बार आरएसएस मुख्यालय जागृति मंडल कार्यालय में कुछ एक कार्यक्रम में ही शिरकत कर सकते है। इन तीन दिनों में वे लगातार मैदानी क्षेत्रों में जनसंवाद और सार्वजनिक मंच वाले कार्यक्रमों में शामिल हो रहे है।

RSS प्रमुख लेंगे विस्तृत ब्यौरा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरसंघ चालक मोहन भागवत अपने इन तीन दिनों के प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ में संघ की तमाम गतिविधियों की रिपोर्ट भी लेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : नौकरी : 12वीं पास बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर, 50 पदों…

वहीं पिछली बैठक और दौरे के दौरान दिए गए निर्देशों पर स्वयं सेवकों के काम काज़ की भी समीक्षा भागवत कर सकते है। इसके आलावा ग्रामीण क्षेत्रों में संघ और शाखाओं के विस्तार पर भी सरसंघ चालक समीक्षा कर सकतें है।