spot_img

पीएससी टापर्स बताएंगे पीएससी क्रैक करने के टिप्स

HomeCHHATTISGARHपीएससी टापर्स बताएंगे पीएससी क्रैक करने के टिप्स

दुर्ग। पीएससी में उच्चतर स्थानों पर चयनित प्रतिभागियों द्वारा परीक्षा की तैयारियों के संबंध में मार्गदर्शन देने के लिए विशेष कार्यशाला जिला प्रशासन (DURG NEWS) द्वारा आयोजित की गई है। कार्यशाला का आयोजन 20 नवंबर को शाम 4 बजे कला मंदिर सिविक सेंटर भिलाई में किया गया है। कार्यशाला में टापर्स द्वारा प्रतिभागियों को परीक्षा की तैयारियों के संबंध में टिप्स दिये जाएंगे। साथ ही वे अपनी तैयारियों के अनुभव भी साझा करेंगे ताकि विद्यार्थियों को इससे मदद मिल सके।

भैयाजी ये भी देखे : हथियारों और गाड़ियों के साथ परेड की, काबुल के आसमान में उड़ाए रूसी हेलिकॉप्टर

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई ने बताया कि कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देशानुसार कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में पीएससी की तैयारियों के विविध पक्षों के संबंध में टापर्स द्वारा जानकारी दी जाएगी। पीएससी में तीसरे स्थान पर आने वाली शिल्पा देवांगन, सातवें स्थान पर आने वाले अमिय श्रीवास्तव, नौवें स्थान पर आने वाले विकास चौधरी एवं अठारहवें स्थान पर आने वाले डिगेश देवांगन अपने अनुभव साझा करेंगे। साथ ही भाग लेने वाले प्रतिभागी अपनी जिज्ञासाएं भी रख सकते हैं। उनकी जिज्ञासाओं (DURG NEWS) का समाधान इन चयनित प्रतिभागियों द्वारा किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : देश के पहले समलैंगिक जज बनेंगे सौरभ कृपाल, SC कॉलेजियम ने दी मंजूरी

मार्गदर्शन कार्यक्रम में मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए इच्छुक प्रतिभागी दिनांक 18 नवंबर तक पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर 97136-50249 एवं 96850-67780 पर अपना नाम, पता, उम्र और मोबाइल नंबर सहित जानकारी प्रेषित कर पंजीयन करा सकते हैं एवं मार्गदर्शन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा इस तरह के करियर ओरिएंटेशन की अन्य कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा ताकि जिले के छात्र-छात्राओं को करियर की बेहतर राह मिल सके। अभी एनडीए प्रवेश परीक्षा के लिए डीएमएफ मद द्वारा कोचिंग कराई जा रही है जिसमें छात्र-छात्रा दोनों हिस्सा ले रहे हैं। ब्लाक मुख्यालय (DURG NEWS) में भी नीट की तैयारी हो सके, इसके लिए भी पहल की गई है। पाटन में 15 नवंबर से नीट की कक्षाएं आरंभ करने का निर्णय लिया गया है।