spot_img

आज PM श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का करेंगे लोकार्पण

HomeNATIONALआज PM श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का करेंगे लोकार्पण

बनारस। राम मंदिर के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (13 नवंबर) वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे। इस खास मौके के लिए गंगधार से लेकर बाबा के दरबार तक लाइटों और फूलों से भव्य रूप से सजाया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : ड्रम से निकला देशी कट्‌टा, विस्फोटक सहित अन्य सामान, अफसरों ने शुरु की जाँच

वहीं काशी के 84 घाटों को भी रंगबिरंगी रोशनी से सजा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, आज पीएम नरेंद्र मोदी देश के सभी पवित्र नदियों के जल से बाबा काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे। वहीं बड़ी स्क्रीन के माध्यम से सभी 11 अन्य ज्योर्तिलिंग के साथ बड़े-बड़े शिवालयों पर इसका लाइव प्रसारण होगा। प्रदेश सह संयोजक शशि ने सोशल मीडिया के जरिए बताया है कि, “इस खास मौके पर लेजर शो का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें मंदिर के इतिहास को दर्शाया जाएगा।

जोरशोरों तैयारियां की जा रही

भाजपा (PM Narendra Modi)  काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने आज के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “इस सुनहरे पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए संगठन की तरफ से जोरशोरों तैयारियां की जा रही है। इस मौके का नजारा ठीक वैसा ही होगा जैसा देव दिवाली का होता है। शुक्रवार (PM Narendra Modi)  को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर बाबा के धाम पहुंचकर पूरे कार्यक्रम का जायजा लिया।” बताते चलें कि सभी धर्मोचार्यों के साथ सभी अनुष्ठान पूरे होंगे। वहीं बाबा के धाम का लोकार्पण का लाइव प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा। इसी के आधार पर काशी विश्वनाथ कारिडोर खिड़किया घाट समेत अन्य परियोजनाओं को तिथि को बढ़ाकर 10 दिसंबर कर दिया गया। खबर है कि 14 दिसंबर को भाजपा की राष्ट्रीय स्तरीय बैठक होगी।