spot_img

ड्रम से निकला देशी कट्‌टा, विस्फोटक सहित अन्य सामान, अफसरों ने शुरु की जाँच

HomeCHHATTISGARHड्रम से निकला देशी कट्‌टा, विस्फोटक सहित अन्य सामान, अफसरों ने शुरु...

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon News) में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को नक्सलियों के छिपाए गए हथियार, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है। नक्सलियों ने यह सब एक ड्रम में भरकर जमीन के नीचे दबा रखा था। जवानों को जंगल में पहाड़ी के पास इसे छिपाए जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद बोरतलाव क्षेत्र में ऑपरेशन चलाया।

भैयाजी ये भी देखें : लॉज में मिली रिटायर्ड बैंक मैनेजर की लाश, पुलिस जुटी जाँच में

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर थाना प्रभारी अब्दुल समीर, सहायक सेनानी ITBP अजय सिंह के नेतृत्व में सर्चिंग अभियान शुरू किया गया। इस दौरान ग्राम बुढानछापर के करीब जंगल में पहाड़ी के पास जमीन के अंदर से एक नीले रंग का प्लास्टिक ड्रम बरामद हुआ। इसे बाहर निकाल कर खोला गया तो अंदर हथियार, मेडिसिन, नक्सल साहित्य सहित अन्य सामान (Rajnandgaon News) भरा था।

स्माल एक्शन ग्रुप करता है इस्तेमाल

अफसरों ने बताया कि ड्रम से 12 बोर का एक देसी कट्‌टा, 315 बोर का 3 देसी कट्‌टा, नक्सल पंफलेट, सोलर प्लेट, केबल वायर, इलेक्ट्रिक वायर, इलेक्ट्रिक स्विच, बैटरी, पुराने कपड़े, टार्च, पॉलीथिन, लोहे की प्लेट, ड्रिल मशीन के पुर्जे, बैनर सहित अन्य सामान मिला है। इसका इस्तेमाल नक्सलियों (Rajnandgaon News)  की स्मॉल एक्शन टीम जवानों को निशाना बनाने के लिए करती है। अफसरों ने बताया कि नक्सली कार्रवाई से पहले ही जवानों ने इसे ढूंढ निकाला।