spot_img

आंध्रप्रदेश में बारिश, कई जिलों में बाढ़ जैसे हाताल, नदी-नालों के उफान से रास्ते बंद

HomeNATIONALआंध्रप्रदेश में बारिश, कई जिलों में बाढ़ जैसे हाताल, नदी-नालों के उफान...

अमरावती। आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिसमें नेल्लोर और चित्तूर जिलों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इस बारिश के पीछे की वज़ह दबाव के कमजोर होने और कम दबाव का क्षेत्र बनने को बताया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : फॉरेस्ट एरिया में चल रही थी मुरूम खुदाई, जेसीबी ट्रेक्टर जप्त,…

इस बारिश के बाद नदियों और नालों के उफान की वज़ह से आवाजाही भी प्रभावित हुई है। बारिश के कहर की वज़ह से तक़रीबन एक हजार से ज़्यादा लोगों को राहत शिविरों में लाया गया है।

जानकारी के मुताबिक चित्तूर जिले में स्वर्णमुखी नदी, जिले में कई नाले और तालाब उफान पर हैं। श्रीकालहस्ती के पास स्वर्णमुखी नदी पर एक पुल पार करते समय बाढ़ का पानी में तीन लोग बह गए, जिन्हें राहगीरों ने बचाया। चित्तूर जिले में 26 राहत शिविर चलाए गए हैं, जिसमें एसडीआरएफ की दो और एनडीआरएफ की एक टीम बचाव और राहत कार्यों को संभालने के लिए तैयार है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में धनतेरस-दीपावली पर जमकर बिकी गाड़ियां, 11 हज़ार मोटरसाईकल बिके

इधर नेल्लोर जिले में भी, भारी प्रवाह के कारण सुल्लुरपेटा डिवीजन में नालों और नहरों में बाढ़ आ गई। पुलिस और एनडीआरएफ ने कई श्रमिकों को बाढ़ के पानी से बचाया, जिससे सुल्लुरपेटा में उनके कपड़ा कारखाने में पानी भर गया। कृष्णा, गुंटूर, कडप्पा, पूर्वी गोदावरी और श्रीकाकुलम जिले सहित राज्य के अन्य जिलों में मध्यम से भारी बारिश हुई।