spot_img

कलेक्टर एसपी सहित अधिकारियों नें नक्सल इलाके में चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों समस्या, समाधान का दिया आश्वासन

HomeCHHATTISGARHBASTARकलेक्टर एसपी सहित अधिकारियों नें नक्सल इलाके में चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों...

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर (BIJAPUR NEWS) जिले के धुर नक्सली इलाके पामेड़ में पहली बार किसी कलेक्टर व आला अधिकारियों ने रात रूककर विकास कार्यों का जायजा लिया।

कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप, डीएफओ अशोक पटेल व जिला पंचायत सीईओ रविकुमार साहू नें पामेड़ में रात्रि विश्राम कर सुबह ग्रामीणों से रूबरू हुए जिसमें सरपंच, सचिव, जनप्रतिनिधी एवं ग्रामीणों ने अपने बीच कलेक्टर को पाकर काफी उत्साहित हुए व क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। अपनी समस्या बताने के दौरान ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग की है।

भैयाजी ये भी देखे: मातर उत्सव में शामिल हुए संसदीय सचिव, टोली के साथ झूमते आए नजर

कलेक्टर कटारा (BIJAPUR NEWS)  ने ग्रामीणों के मांग को गंभीरता पूर्वक सुना व प्राथमिकता के साथ सभी मांगों को पूर्ण करने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पामेंड़ स्थित नदी के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों को नदी पार करने के लिए फायबर बोट प्रदान करने के निर्देश दिये। छत्तीसगढ़ सरकार के मंशानुरूप विकास की मुख्य धारा से अंतिम व्यक्ति को जोडऩे सभी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे: पंचतत्व विलीन हुईं नगर की सबसे बुजुर्ग महिला

कलेक्टर कटारा (BIJAPUR NEWS)  नें स्वास्थ्य, शिक्षा, सुपोषण व कृषि सहित मूलभूत सुविधा अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए हैं। पामेड़ सहित जिले में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां विषम परिस्थितियों के कारण प्रशासन की पहुंच से बाहर है, वहां शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, राशन सहित सभी आवश्यक सेवाएं सुलभता पूर्वक उपलब्ध कराने की दिशा में प्रशासन कार्य कर रही है। पामेड़ में भ्रमण के दौरान स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र का अवलोकन कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए वहीं निर्माण- धीन भवनों को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।