spot_img

भारत टी 20 SF रेस से बाहर, पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से

HomeNATIONALभारत टी 20 SF रेस से बाहर, पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड...

दिल्ली। 28 सुपर-12 मैचों के बाद टी 20 विश्व कप को (T20 World Cup Semi Final) अपने सेमीफ़ाइनलिस्ट मिल गए हैं।

न्यूजीलैंड रविवार (07 नवंबर) को अफगानिस्तान पर आठ विकेट की आसान जीत के साथ टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया। अब कीवी टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी। वहीं अफगानिस्तान की इस करारी हार के बाद ना केवल अफगान की बल्कि करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया है। अफगानिस्तान के साथ-साथ भारतीय टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे: BREAKING: अपने ही साथियों पर CRPF के जवान ने की फायरिंग, 4 की मौत, 3 जवान घायल

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया सेमीफइनल में

ग्रुप 1 से इंग्लैंड  और ऑस्ट्रेलिया  पहले ही सेमीफाइनल (T20 World Cup Semi Final) में पहुंच चुके हैं। वहीं ग्रुप 2 से पाकिस्तान लगातार 4 मैच जीतकर सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया। रविवार को स्कॉटलैंड को 72 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपनी 5वीं जीत हासिल की। वहीं टी 20 वर्ल्ड कप सुपर 12 का 40वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई।

भारतीय टीम मैच से बाहर

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच से भारतीय टीम (T20 World Cup Semi Final) को करारा झटका जरूर लगा है। कोहली एंड कंपनी ने अपने पहले दो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाए, जिसके कारण वे अब टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गए। वहीं नामीबिया के खिलाफ आज भारतीय टीम अपना आखिरी मैच खेलेगी। 2012 के बाद से यह पहली बार है जब भारत ने ICC के किसी इवेंट में नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया।

टी 20 विश्व कप कब है

2007 और 2016 के बाद तीसरी बार न्यूजीलैंड टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है। अफगान टीम को मात देने के बाद न्यूजीलैंड 10 नवंबर को इंग्लैंड टीम का सामना करेगी। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) होगा।