spot_img

प्रधानमंत्री आवास पर ड्रोन अटैक, पीएम घायल

HomeINTERNATIONALप्रधानमंत्री आवास पर ड्रोन अटैक, पीएम घायल

दिल्ली। इराक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर आज यानी रविवार तड़के सुबह प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (PM Mustafa al-Kadhimi) के आवास पर ड्रोन हमला किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे: हसदेव बांगो जल विद्युत गृह ने रचा कीर्तिमान

बगदाद  में हुए इस हमले से प्रधानमंत्री घायल हो गए हैं। इसके साथ ही खबर है कि घटना में कम से कम 5 लोगों को चोटें आई हैं। हालांकि घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि हमले में मुस्तफा अल-कदीमी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। ड्रोन में लदे विस्‍फोटक के जरिए आवास पर हमले को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि रविवार तड़के यह ड्रोन हमला प्रधानमंत्री की हत्या करने के लिए किया गया था। हालांकि इस घटना से प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी (PM Mustafa al-Kadhimi) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन कुछ चोटें आने की बात कही गई है। वहीं, इस घटना के बाद प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह घटना के बाद ठीक हैं।

घर पर ही मौजूद थे पीएम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त मुस्‍तफा अल कदीमी (PM Mustafa al-Kadhimi) के घर पर हमला हुआ, उस ससय वह घर पर ही मौजूद थे। उनकी हत्या के इरादे से आवास पर ड्रोन अटैक किया गया। लेकिन इराकी सेना ने इसे एक नाकामयाब हमला करार दिया है। सुरक्षित स्थान पर ले जाए गए प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री आवास पर हुए इस हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और मुस्तफा अल-कदीमी को फौरन एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। इराकी प्रधानमंत्री ने देश के लिए शांति और संयम बरतने का आह्वान किया है।