spot_img

बेमेतरा में हुआ सरस काव्य गोष्ठी का आयोजन, ग्रामीण प्रतिभाओं को मिला मंच

HomeCHHATTISGARHबेमेतरा में हुआ सरस काव्य गोष्ठी का आयोजन, ग्रामीण प्रतिभाओं को मिला...

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर समाधान महाविद्यालय बेमेतरा में सर्वतोमुखी समाधान शिक्षा संस्कार समिति के तत्वावधान एवं राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई बेमेतरा के संयोजकत्व में सरस काव्य गोष्ठी का गरिमामय आयोजन किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : ITI में बची सीटों पर आज से कर सकते है आवेदन,…

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार प्रस्तुत करते हुए समाज सेवी ताराचंद माहेश्वरी ने इस आयोजन में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए कवियों की प्रस्तुति की प्रशंसा की तथा कवि संगम के इस प्रयास की सराहना की।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश की प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर आप उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। समाधान महाविद्यालय के संचालक अविनाश तिवारी ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में राष्ट्रीय कवि संगम के इस तरह के साहित्य एवं शिक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों में अपना संपूर्ण योगदान देने की बात कही।

उन्होंने नवोदित कवियों को सतत् लिखने और ऊंचाइयां प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया। समाधान महाविद्यालय से प्रसिद्ध शिक्षा विद अवधेश पटेल ने शिक्षा में साहित्य के योगदान पर प्रकाश डालते हुए कवियों को समाज में जन जागरण के लिए अपनी लेखनी चलाने की बात कही।

प्रांतीय समन्वय मंत्री कमल शर्मा ने कवि संगम के उद्देश्यों एवं गतिविधियों की जानकारी दी।उन्होंने जानकारी दी कि बेमेतरा के ग्राम तोरण के हरीश “हर” राम काव्य यात्रा के अन्तर्गत दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय आयोजन में अपना काव्य पाठ करेंगे, यह हम सब के लिए गर्व की बात है।

भैयाजी ये भी देखे : Big News : डेंगू के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार एलर्ट,…

जिला इकाई संयोजक ईश्वर साहू ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए अपना उद्बोधन प्रस्तुत किया।कार्यक्रम का संचालन कवि संगम के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने किया।