spot_img

गाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु : रामदेव

HomeNATIONALगाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु : रामदेव

हैदराबाद। गाय को एक बार फिर से राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग उठी है। इस बार योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने केंद्र सरकार से मांग की है, कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। बाबा रामदेव का यह बयान तब सामने आया है, जब वह रविवार को आंध्र प्रदेश में गो महा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

भैयाजी ये भी देखे : BREAKING: मंत्रालयकर्मी ने पत्नी, बेटियों की हत्या करने के बाद किया सुसाइड, पुलिस जुटी जांच में 

टीटीडी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीटीडी ट्रस्ट की ओर से भी यह प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मांग करता हूं कि जल्द ही वह गाय को लिखित तौर पर देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करें।

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा कि गायों के लिए पतंजलि पीठम की ओर से गो संरक्षण अभियान चलाया गया है। हम गायों की सुरक्षा और संरक्षण में सबसे आगे हैं। इस दौरान योग गुरु ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्हें टीटीडी गो महासम्मेलन की जानकारी दी थी। उन्होंने हिंदू धर्म के प्रचार के लिए टीटीडी अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी की भी सराहना की।