spot_img

Big News : स्वामी आत्मानंद के नाम पर संचालित होंगे प्रदेश के अंग्रेजी मीडियम स्कुल

HomeCHHATTISGARHBig News : स्वामी आत्मानंद के नाम पर संचालित होंगे प्रदेश के...

रायपुर। प्रदेश भर सरकार द्वारा खोले जा रहे सरकारी स्कूलों का नाम अब स्वामी आत्मानंद के नाम पर रखा जाएगा। ये ऐलान सीएम भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद जयंती समारोह के दौरान किया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “राज्य में खोले जा रहे इंग्लिश मीडियम स्कूलों का संचालन स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल योजना के तहत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा है कि जिन स्कूलों के नामकरण महापुरूषों के नाम पर किया गया है। उन स्कूलों के नाम यथावत रखे जाएंगे।”

इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश में धरसा विकास योजना जल्द शुरू करने की घोषणा की। इस योजना से गांवों में धरसा के कच्चे रास्ते को पक्का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धरसा निर्माण योजना तैयार करने के लिए पंचायत, राजस्व और लोक निर्माण विभाग के सचिवों की समिति बनाई जाएगी।

LIVE:

LIVE: स्वामी आत्मानंद जयंती कार्यक्रम, गोधन न्याय योजना-हितग्राही राशि अंतरण, "मोर बिजली एप" शुभारंभ एवं जिला सरगुजा में विभिन्न भूमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम

Posted by CMO Chhattisgarh on Monday, October 5, 2020

 

निवास में दी श्रद्धांजलि
सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि स्वामी आत्मानंद ने पीडि़त मानवता की सेवा का संदेश दिया। उन्होंने अपने कार्याें से स्वामी रामकृष्ण परमहंस की भावधारा को धरातल पर साकार किया। बघेल ने कहा कि स्वामी रामकृष्ण परमहंस की भावधारा के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दिया। रामकृष्ण परमहंस के शिष्य स्वामी विवेकानंद ने रामकृष्ण भवधारा को पूरे देश में फैलाया और अनेक मठ बनवाए।

स्वामी विवेकानंद के बाद स्वामी आत्मानंद ने ही सबसे ज्यादा आश्रम और मठ बनवाए। मुख्यमंत्री आज दुर्ग जिले के पाटन तहसील मुख्यालय में आयोजित स्वामी आत्मानंद जयंती समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इसके पहले बघेल ने अपने निवास कार्यालय में स्वामी आत्मानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया।