spot_img

Breaking : प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल की क्रूरता, दूसरी क्लास के बच्चे को छत से लटकाया

HomeNATIONALBreaking : प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल की क्रूरता, दूसरी क्लास के बच्चे...

 

लखनऊ। निजी स्कूलों की मनमानी और बेतुके रवैय्ये की खबरें आम हो चुकी है, लेकिन इस बार की घटना से बच्चे की जान पर बन आई थी। एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल को सिर्फ इस बात से इतना गुस्सा आया के कक्षा दूसरी में पढ़ने वाला सोनू खाते वक़्त शरारत कर रहा था। ये पूरी घटना उत्तरप्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार को अहरौरा के सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाई स्कूल में हुई। स्कूल के प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा ने कक्षा 2 के छात्र सोनू यादव पर खाने के दौरान शरारत करने के लिए गुस्साए थे।

गुस्से में आकर उसने बच्चे को एक पैर से पकड़ कर स्कूल की इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से लटका दिया ताकि उसे अन्य छात्रों के सामने सबक सिखाया जा सके। बच्चे के चीखने और माफी मांगने के बाद विश्वकर्मा ने उसे खींच लिया। यह घटना कैमरे में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई।

सोनू के पिता रंजीत यादव ने कहा, “मेरा बेटा सिर्फ दूसरे बच्चों के साथ गोल गप्पे खाने गया था और वे थोड़े शरारती हैं। इसके लिए प्रिंसिपल ने ऐसी सजा दी जिससे मेरे बेटे की जान को खतरा हो सकता था।”

इधर मिर्ज़ापुर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने प्राचार्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का भी आदेश दिया।