spot_img

पश्चिम बंगाल सरकार ने जारी किया लॉकडाउन का आदेश, कारण है यह….

HomeNATIONALपश्चिम बंगाल सरकार ने जारी किया लॉकडाउन का आदेश, कारण है यह....

दिल्ली। भारत में त्योहारी सीजन चालू है। आने वाले समय में दिवाली, भईया दूज, छठ जैसे कई महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन (LOCKDAWN) लगाने की घोषणा कर दी है।

भैयाजी ये भी देखे : दिवाली में भारत के इस राज्य में नहीं जलेंगे पटाखे, सीएम ने जारी किया आदेश

ये लॉकडाउन कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लगाया गया है। जाहिर है कि त्योहारों को देखते हुए कई एक्सपर्ट्स भी सरकार से पाबंदी लगाने का अनुरोध कर चुके हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि फेस्टिव सीजन में भीड़भाड़ी के चलते कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ सकते हैं। ऐसे में सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। इस बीच ममता सरकार ने दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन (LOCKDAWN) लगा दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की चिंता

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सरकार को एक पत्र लिख कोरोना की स्थिति पर चिंता जताई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखा है। इसमें बीते एक महीने के दौरान कोरोना वायरस (LOCKDAWN) के मामले और मौतों की संख्या बढ़ने पर चिंता जताई गई है।