spot_img

दिवाली में भारत के इस राज्य में नहीं जलेंगे पटाखे, सीएम ने जारी किया आदेश

HomeNATIONALदिवाली में भारत के इस राज्य में नहीं जलेंगे पटाखे, सीएम ने...

दिल्ली। दिवाली आ रही है और इस त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए लोग पटाखों (Patakho ) दिवाली में भारत के इस राज्य में नहीं जलेंगे पटाखे, सीएम ने जारी किया आदेश का इस्तेमाल करते हैं। केवल दिवाली वाले दिन ही नहीं बल्कि इससे पहले और काफी दिन बाद तक पटाखे जलाने का सिलसिला चलता रहता है।

भैयाजी ये भी देखे : कैप्टन अमरिंदर से रिश्तों पर अरूसा आलम की सफाई, बोली मुझे कीमत चुकानी पड़ रही

इस वजह से काफी ज्यादा पॉल्यूशन हो जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में पटोखों पर ही रोक लगा दी है। पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने आदेश दिया है, कि दिवाली और गुरुपर्व के मौके पर पंजाब में पटाखों पर रोक रहेगी।

ग्रीन पटाखों पर छूट

इन दोनों ही त्योहार में लोगों को ग्रीन पटाखे (Patakho ) दिवाली में भारत के इस राज्य में नहीं जलेंगे पटाखे, सीएम ने जारी किया आदेश जलाने की छूट रहेगी। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप दिन से पटाखे जलाना शुरू कर दें, क्योंकि सरकार ने जारी गाइडलाइन्स में दिवाली और गुरुपर्व पर रात 8 बजे से लेकर 10 बजे तक ही ग्रीन पटाखों को जलाने की इजाजत दी है। इसके साथ ही सरकार ने कहा है कि राज्य के मंडी गोबिंदगढ़ और जालंधर में किसी भी तरह के पटाखों को जलाने की अनुमति नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी पटाखों पर प्रतिबंध (Patakho ) लगाया जा चुका है।