spot_img

4 दिन अस्पताल में रहने के बाद वाइट हाउस शिफ्ट हुए ट्रंप

HomeINTERNATIONAL4 दिन अस्पताल में रहने के बाद वाइट हाउस शिफ्ट हुए ट्रंप

वॉशिंगटन. कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद अमेरिका के वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में अपना इलाज करा रहे यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को वाइट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। ट्रंप ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) अभी पूरी तरह से कोविड से मुक्त नहीं हुए हैं। उनकी तबियत में सुधार आने की वजह से वाइट हाउस शिफ्ट करने की इजाजत डॉक्टरों ने दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप को सोमवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से वाइट हाउस शिफ्ट किए गए हैं। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का ऑक्सीजन लेवल अब नॉर्मल है, और उन्हें रेमडेसिवीर का पांचवां डोज अब वाइट हाउस में ही दिया जाएगा।

अब बेहतर महसूस कर रहा: ट्रंप

सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह शाम 6.30 बजे वाइट हाउस के लिए निकलेंगे। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं आज शाम 6.30 बजे ग्रेट वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से निकलूंगा। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है और आप इसे अपने जीवन पर हावी ना होने दें। मैं 20 वर्ष पहले जैसा महसूस करता था, उससे भी अच्छा महसूस कर रहा हूं।’

प्रेसिडेंशियल डिबेट 15 अक्टूबर को

आपको बता दे कि ट्रंप (Donald trump) ऐसे वक्त में कोविड से संक्रमित हुए हैं, जबकि उन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान में हिस्सा लेना है। हाल ही में ट्रंप एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल भी हुए थे। डोनाल्ड ट्रंप के इलेक्शन कैंपेन के प्रवक्ता के मुताबिक, वाइट हाउस में देखभाल के बाद ट्रंप अब 15 अक्टूबर को मियामी में फिर से डिबेट में शामिल होने के लिए जाएंगे।