spot_img

छत्तीसगढ़ में हुक्का बार और सरकारी शराब दुकान रमन भाजपा की देन : धनंजय

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में हुक्का बार और सरकारी शराब दुकान रमन भाजपा की देन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुक्का बार (HUKKA BAR) को लेकर कांग्रेस-बीजेपी प्रवक्ता आमने सामने आ गए है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को स्पष्ट करना चाहिए कि भाजपा गांजा तस्करी और हुक्का बार बंद करने के पक्ष में है कि नहीं? छत्तीसगढ़ में सरकारी शराब की दुकान और हुक्का बार (HUKKA BAR) कल्चर लाने वाले रमन भाजपा की ही सरकार है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति कला आचार-विचार के विपरीत 15 साल तक रमन भाजपा की सरकार ने काम किया है।

भैयाजी ये भी देखे : नाचा मनाएगा छत्तीसगढ़ का 21वां स्थापना दिवस, होगा वर्चुअल आयोजन

छत्तीसगढ़ को नशा मुक्त बनाने का प्रयास

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, सरकार छत्तीसगढ़ (HUKKA BAR) को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रयास कर रही है। गांजा तस्कर, ड्रग तस्कर, हुक्का बार, शराब तस्कर के ऊपर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। शराबबंदी के लिए तीन कमेटियों का गठन किया गया है सामाजिक कमेटी, प्रशासनिक कमेटी और राजनीतिक कमेटी जिसमें सभी दल के विधायकों को आमंत्रित किया गया है। दुर्भाग्य की बात है शराबबंदी के नाम से बनी राजनीतिक कमेटी में भाजपा के विधायक अब तक शामिल नहीं हुए हैं और भाजपा के नेता शराबबंदी के नाम से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

70 से अधिक शराब की दुकानें की गयी बंद

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के अब तक के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में 70 से अधिक शराब की दुकानें आधा सैकड़ा से अधिक बीयर बार को बंद किया गया है। जहां पर जनता की आपत्ति आती है उस दुकान को तत्काल स्थानांतरित कर दिया जाता है। शराबबंदी के लिए गठित सामाजिक कमेटी की बैठक हो चुकी है। सभी समाज प्रमुख नोटबंदी की तरह शराबबंदी करने के खिलाफ है, क्योंकि 15 साल के रमन भाजपा शासनकाल में जिस प्रकार से रमन सिंह ने गांव-गांव तक घर-घर तक शराब को पहुंचाने का काम किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार शराबबंदी की ओर स्टेप बाय स्टेप आगे बढ़ रही है।