राज्योत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दिखेगी विकास की झलक

0
54

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में इस बार एक नवंबर को जिले में भी राज्योत्सव (RAJYOTSAV) की सुंदर झलक मिलेगी। इसके लिए आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही जिले में हो रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति भी विभागीय स्टाल के माध्यम से दिखाई जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : वैक्सीनेशन कार्य में रायगढ़ जिला देश में नंबर 1

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने कहा कि दो वर्षों में बहुत से नवाचार बहुत से विभागों में हुए हैं। इसके साथ ही विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाएं जो आरंभ हुई हैं। उनसे तेजी से विकास हुआ है। राज्योत्सव (RAJYOTSAV) के दौरान आम जनता को इसकी झलक मिल सके। इसके लिए अपनी सर्वाेत्तम नवाचारों को प्रदर्शित करें। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों से उनके द्वारा तैयार किये जा रहे स्टाल की थीम की जानकारी भी ली। अधिकारियों ने बताया कि मिले गये दायित्वों को पूरा करने की दिशा में वे लग गये हैं।

 गाइडलाइन से करे कार्य

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने कहा कि राज्योत्सव (RAJYOTSAV) के संबंध में शासन द्वारा जो गाइडलाइन जारी की गई है। उसके मुताबिक कार्य करें। किसी भी तरह की समन्वय की दशा में नोडल अधिकारी से चर्चा कर लें। उन्होंने कहा कि राज्योत्सव के माध्यम से आम जनता को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी मिलती है और विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहते हैं। आपके स्टाल में विभागीय योजनाओं से संबंधित सामग्री भी रखें ताकि इनका लाभ उठाने के इच्छुक हितग्राही को पर्याप्त जानकारी मिल सके। उन्होंने राज्योत्सव स्थल में सुरक्षा तथा बुनियादी सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने निगम को इसकी लगातार मानिटरिंग के निर्देश दिये।